Home /News /uttarakhand /

पुलिस पर मारपीट, लूटपाट और अभद्र टिप्पणी का आरोप, सैन्यकर्मी ने सोशल मीडिया पर डाला वीडियो

पुलिस पर मारपीट, लूटपाट और अभद्र टिप्पणी का आरोप, सैन्यकर्मी ने सोशल मीडिया पर डाला वीडियो

 पुलिस का कहना है कि जांच में पता चला कि शराब पीकर बाईक चला रहा था सैन्यकर्मी.

पुलिस का कहना है कि जांच में पता चला कि शराब पीकर बाईक चला रहा था सैन्यकर्मी.

यह विवाद 23 दिसम्बर का है, जिसमें पुलिस पर भी आरोप लगा और पुलिस ने भी आरोप लगाए. पुलिस के आरोप के मुताबिक श्रीनगर के आंचल डेयरी के निकट रहने वाले सैन्यकर्मी प्रकाश सिंह भंडारी के भाई विक्रम भंडारी हाइवे से गुजर रहे थे. तब पुलिस ने उन्हें रोककर जांच की थी और जांच करने पर पाया गया कि वे शराब पीकर बाइक चला रहे हैं. इस पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर पुलिस ने बाइक सीज कर ली.

अधिक पढ़ें ...

पौड़ी गढ़वाल. शहर कोतवाली पुलिस पर मारपीट, लूटपाट और भारतीय सेना पर अभद्र टिप्पणी के आरोप लगाते हुए सैन्यकर्मी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिस पर पुलिस में हड़कम्प मच गया है. आरोपों से सम्बन्धित वीडियो को वायरल करने से पूर्व सम्बन्धित सैन्यकर्मी द्वारा एसएसपी पौड़ी को एक शिकायती पत्र भी दिया गया था जिसपर पुलिस उपाधीक्षक द्वारा जांच भी की जा रही है तो दूसरी तरफ सेना की ओर से भी इसकी जांच शुरू हो गई है.

मिली जानकारी के अनुसार पूरा विवाद विगत 23 दिसम्बर का है, जिसमें श्रीनगर के आंचल डेयरी निकट रहने वाले सम्बन्धित सैन्यकर्मी प्रकाश सिंह भंडारी के भाई विक्रम भंडारी पर पुलिस ने आरोप लगाया है. पुलिस के अनुसार वो जब हाईवे से गुजर रहे थे तो जांच करने पर उनका शराब पीकर बाईक चलाना पाया गया. इस पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर पुलिस ने बाइक सीज कर दी.

पुलिस का कहना है कि इसके बाद सैन्यकर्मी के भाई ने सेना में कार्यरत अपने भाई और मां को कोतवाली में बुला लिया. वहां पहुंचकर सैन्यकर्मी द्वारा सीज बाइक छोड़ने को कहा गया जिस पर पुलिस के मना करने पर वो गुस्सा हो गया. पुलिस का कहना है कि कोतवाली गेट से अचानक अपने भाई के मोबाइल को लेकर कोतवाली के अंदर घुस आए. इसके बाद सैन्यकर्मी पुलिसकर्मियों का वीडियो बनाते हुए कोतवाली में हंगामा करने लगा. फिर किसी तरह उसे शांत किया गया.

पुलिस का कहना है कि बाद में सम्बन्धित सैन्यकर्मी ने लिखित में माफी मांगी. सैन्यकमी सेना की 13 राष्ट्रीय राइफल्स में कार्यरत है और इस वक्त कश्मीर क्षेत्र में तैनात है. इस माफीनामे में सैनिक प्रकाश सिंह भंडारी ने अपनी गलती के लिये माफी भी मांगी है जिस पर उसके और उसकी मां के हस्ताक्षर भी हैं.

शहर कोतवाली से वापस लौटने के अगले दिन सैन्यकर्मी ने पौड़ी पहुंचकर एसएसपी को पुलिस पर उनसे लूटपाट, मारपीट, भारतीय सेना पर अभद्र टिप्पणी करने सहित अन्य आरोपों का लिखित शिकायती पत्र सौंपा. शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी पौड़ी ने पुलिस उपाधीक्षक श्रीनगर परिक्षेत्र श्यामदत्त नौटियाल को जांच सौंप दी. जांच चल ही रही थी कि ड्यूटी पर लौटे सैन्यकर्मी प्रकाश सिंह भंडारी ने सेना की वर्दी में पुलिस पर विभिन्न गंभीर आरोप लगाते हुए सोशियल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दिया.

अब इस मामले में जहां भारतीय सेना ने भी जांच शुरू कर दी है. जांच अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक श्यामदत्त नौटियाल का कहना है कि सम्बन्धित सैन्यकर्मी के परिजनों के बयानों के दौरान उसके भाई ने सैन्यकर्मी भाई के लूटपाट के आरोपों से इंकार किया है. सीसीटीवी फुटेज सहित अन्य साक्ष्यों की जांच की जा रही है और पुलिसकर्मियों के बयानों को भी दर्ज किया गया है. उनका कहना है कि मामले में यदि पुलिसकर्मियों की गलती प्रकाश में आई तो उन पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. दूसरी तरफ सेना की जांच कमेटी भी अगले कुछ दिनों में इसकी जांच के लिए श्रीनगर पहुंचेंगी.

बहरहाल इस पूरे प्रकरण के बाद परेशान पुलिस संजीदगी से जांच में जुटी है. पुलिस द्वारा की जा रही जांच के बावजूद ड्यूटी पर लौटने के बाद सेना की वर्दी पहनकर सोशल मीडिया में पुलिस पर आरोपों का वीडियो वायरल करने वाले सैन्यकर्मी की भूमिका बहस का मुद्दा बन गई है.

Tags: Army, Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर