लाइव टीवी

कोटद्वार में 8 साल के मासूम बच्चे को गुलदार ने बनाया शिकार, मौत

Anupam Bhardwaj | News18 Uttarakhand
Updated: December 9, 2019, 8:46 AM IST
कोटद्वार में 8 साल के मासूम बच्चे को गुलदार ने बनाया शिकार, मौत
कोटद्वार में गुलदार ने मासूम को बनाया निवाला, शव बरामद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोटद्वार के बीरोंखाल ब्लॉक के देवकुंडाई गांव में गुलदार (leopard) ने एक बार फिर एक मासूम बच्चे को अपना निवाला बना लिया. मासूम का शव (dead body) गांव से करीब सौ मीटर दूर मिला है.

  • Share this:
पौड़ी गढ़वाल. कोटद्वार के बीरोंखाल ब्लॉक के देवकुंडाई गांव में गुलदार (leopard) ने एक बार फिर एक 8 साल के मासूम बच्चे को अपना निवाला बना लिया. मासूम का शव (dead body) गांव से करीब सौ मीटर दूर मिला है. वहीं गुलदार की दहशत ने ग्रामीणों को घरों में कैद कर दिया है. घटना की सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है.

गौशाला से वापस घर लौट रहा था मासूम

घटना देवकुंडाई गांव की है, जहां शाम के समय मासूम बच्चा अपनी मां के साथ गौशाला से वापस घर लौट रहा था, इसी बीच घात लगाकर बैठे गुलदार ने बच्चे पर हमला कर दिया. गुलदार के हमले को देख मां घबरा गई, उसने शोर मचाकर लोगों से मदद भी मांगी, लेकिन तब तक गुलदार बच्चे को घसीटते हुए झाड़ियों की ओर ले गया. मौके पर ग्रामीण भी पहुंच गए और बच्चे की खोजबीन शुरू की. काफी तलाश के बाद बच्चे का शव गौशाला से करीब सौ मीटर दूर मिला.  गुलदार के हमले की सूचना मिलते ही वन कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना कर गुलदार की खोजबीन शुरू कर दी है.

पहले भी कई लोगों पर हमला कर चुका है गुलदार

बता दें कि ये कोई पहली घटना नही है जब गुलदार ने किसी इंसान पर हमला किया हो, इससे पहले भी गुलदार बच्चों पर हमला कर चुका है. बीती छह अक्टूबर को इसी गांव की राखी ने अपने मासूम भाई को गुलदार के हमले में बचाया था. बाद में जिला प्रशासन ने राखी का नाम बहादुरी के पुरस्कार के लिए चयनित किया था. राखी पर हुए हमले के बाद वन विभाग ने गांव में पिंजरा लगाया, जिसमें 16 अक्टूबर को एक गुलदार फंस भी गया था. गुलदार के पकड़े जाने के बाद गांव से वन विभाग की टीम हट गई थी. वहीं अब घटना के बाद से गांव में मातम के साथ ही डर का माहौल बना हुआ है.

यह भी पढ़ें- हर्ष फायरिंग में बाराती को लगी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

यह भी पढ़ें- यूज़्ड कुकिंग ऑयल से देहरादून में बनेगा बायो-डीज़ल, 20 रुपये लीटर खरीदेगा आईआईपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पौड़ी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 8:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर