Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Politics : राजनाथ सिंह ने कहा, 'पुष्कर सिंह धामी आखिरी ओवर में भेजे गए बैट्समैन हैं'

Uttarakhand Politics : राजनाथ सिंह ने कहा, 'पुष्कर सिंह धामी आखिरी ओवर में भेजे गए बैट्समैन हैं'

राजनाथ सिंह का स्वागत करने पहुंचे पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत.

राजनाथ सिंह का स्वागत करने पहुंचे पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत.

Rajnath Singh in Uttarakhand : उत्तराखंड सैन्य इतिहास के नायक वीरचंद्र सिंह गढ़वाली की प्रतिमा के अनावरण के सिलसिले में पहुंचे राजनाथ सिंह ने आगामी विधानसभा चुनाव से लेकर भारत चीन सीमा से सटे गांवों तक विकास की तमाम बातें कीं.

    पौड़ी गढ़वाल. भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को वह छात्र राजनीति के समय से जानते हैं और धामी की ऊर्जा, क्षमता और कुछ कर गुज़रने के जज़्बे के कायल रहे हैं. राजनाथ सिंह ने क्रिकेट की कमेंटरी शैली में कहा, ‘सीएम धामी को मैं ऐसे देखता हूं जैसे किसी 20-20 मैच के आखिरी ओवर में बल्लेबाज़ को भेजा गया हो. वह कमाल के बल्लेबाज़ साबित होंगे, उनसे सभी को बहुत उम्मीदें हैं.’ वास्तव में, राजनाथ सिंह का यह दौरा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के नज़रिये से अहम माना जा रहा है.

    उत्तराखंड के ऐतिहासिक पेशावर कांड के नायक कहे जाने वाले रॉयल गढ़वाल राइफल्स के मेजर रहे वीरचंद्र सिंह गढ़वाली की प्रतिमा के अनावरण के लिए पीठसैंण में राजनाथ सिंह शुक्रवार को एक सभा को संबोधित करने पहुंचे. यहां उन्होंने उत्तराखंड में वीरता की मिसाल रहे गढ़वाली नामों को श्रद्धांजलि दी और उनके सम्मान में वक्तव्य दिया. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत समेत उत्तराखंड भाजपा के नेताओं ने एयरपोर्ट पर सिंह का स्वागत किया.

    ये भी पढ़ें : उत्तराखंड बैटल-2022 : PM मोदी के दौरे के बाद से अग्रेसिव हो जाएगा BJP का चुनावी अभियान

    ‘सीएम धामी पर टिकी हैं बहुत उम्मीदें’
    आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र राजनाथ सिंह ने कहा, ‘पुष्कर सिंह धामी पर काफी उम्मीदें टिकी हैं और मुझे विश्वास है कि वो इन उम्मीदों पर खरे उतरेंगे.’ उत्तराखंड चुनावों के मद्देनज़र राजनाथ सिंह के इस बयान ने यह पुख्ता ढंग से एक बार पुष्टि कर दी कि भाजपा राज्य में धामी के चेहरे के साथ ही चुनाव लड़ने जा रही है. दूसरी तरफ सिंह ने यह भी कि किसी भी राज्य या देश की तरक्की इस पर निर्भर करती है कि वहां सरकार की नीयत क्या है.

    ये भी पढ़ें : Uttarakhand Politics : मंत्री हरक सिंह के तेवर से बैकफुट पर BJP, कर्मकार बोर्ड से हटाए गए सत्याल

    ‘आखिरी तक बन रही है सड़क’
    गढ़वाली वीरों और चुनावों के अलावा राजनाथ सिंह ने उत्तराखंड के सामरिक और अंतर्राष्ट्रीय सीमा के लिहाज़ से रणनीतिक महत्व पर भी बातचीत की. उन्होंने दावा किया की चीन सीमा से सटे आखिरी गांव माना तक सड़क काम जल्द पूरा होने वाला है. वहीं, नेपाल के साथ मित्र ही नहीं, बल्कि पारिवारिक देश जैसे संबंध सिंह ने बताए. लिपुलेख के रास्ते मानसरोवर यात्रा के आसान हो जाने के दावे के साथ ही सिंह ने कहा कि उत्तराखण्ड के सामरिक महत्व को देखते हुए Border Roads Organisation (BRO) द्वारा राज्य में 1000 किमी लम्बी सड़कों का निर्माण चल रहा है, जिसमें 800 किमी सड़क तो LAC और अन्तर्राष्ट्रीय सीमा से सटी है.

    Tags: Rajnath Singh, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर