विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में मंत्री ने अतिक्रमणों को ध्वस्त करने के दिए निर्देश

मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि मार्च के बाद लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लग जाएगी और फिर बरसात का मौसम आ जाएगा. ऐसे में विकास के कार्यों को करने का यही सबसे सटीक समय है.

News18 Uttarakhand
Updated: December 8, 2018, 2:40 PM IST
विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में मंत्री ने अतिक्रमणों को ध्वस्त करने के दिए निर्देश
कोटद्वार - मंत्री हरक सिंह रावत ने अपने विधानसभा क्षेत्र में हुए सभी विभागों के विकास कार्यों की समीक्षा की.
News18 Uttarakhand
Updated: December 8, 2018, 2:40 PM IST
कोटद्वार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने अपने विधानसभा क्षेत्र में हुए सभी विभागों के विकास कार्यों की समीक्षा की. समीक्षा बैठक में अस्पताल की व्यवस्थाओं समेत सड़कों को दुरुस्त करने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए. वहीं शहर में सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमण को चिह्नित कर उन्हें एक महीने के भीतर ध्वस्त करने के निर्देश भी दिए.

इस दौरान कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने सिंचाई, पीडब्ल्यूडी, जल संस्थान और बिजली विभाग को अगले चार महीनों के दौरान युद्ध स्तर पर काम करने को कहा. उन्होंने कहा कि मार्च के बाद लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लग जाएगी और फिर बरसात का मौसम आ जाएगा. ऐसे में विकास कार्य करने का यही सबसे सटीक समय है. मंत्री ने कहा कि जिन्होंने सरकारी जमीनों, सड़कों और नहरों पर कब्जा किया है उन्हें सरकार नहीं बख्शेगी. जो लोग इस तरह से कब्जा कर रहे हैं, वे कहीं न कहीं प्रदेश और समाज को नुकसान पहुंचा रहा हैं.

इस दौरान मंत्री ने पुलिस को नशे के खिलाफ सख्ती से कदम उठाने के निर्देश भी दिए. मंत्री हरक सिंह रावत ने नगर निगम प्रशासन को सभी क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइटें लगाने के निर्देश दिए. साथ ही कहा कि काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

(कोटद्वार से अनुपम की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - बेलगाम अफसर नहीं कर रहे विधानसभा के निर्देशों का पालन, स्पीकर ने दिए कार्रवाई के निर्देश

ये भी पढ़ें - शीतकालीन सत्र में सत्ता पक्ष के विधायकों ने अपनी ही सरकार को घेरा

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर