• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • 'ठप रास्तों का राज्य' : सिर्फ पौड़ी में ही 36 सड़कें पूरी तरह ठप, ढाई हफ्ते से संकट में फंसे हैं ग्रामीण

'ठप रास्तों का राज्य' : सिर्फ पौड़ी में ही 36 सड़कें पूरी तरह ठप, ढाई हफ्ते से संकट में फंसे हैं ग्रामीण

उत्तराखंड में रास्ते बंद होने से ग्रामीणों की समस्याएं बढ़ीं. (File Photo)

उत्तराखंड में रास्ते बंद होने से ग्रामीणों की समस्याएं बढ़ीं. (File Photo)

Uttarakhand Road Crisis : उत्तराखंड की सड़कों और यहां तक कि राजमार्गों तक की हकीकत बारिश के चलते सामने आ चुकी है. ग्रामीण समस्याओं से जूझ रहे हैं क्योंकि पौड़ी में बंद सड़कों में से 21 तो पीएमजीएसवाई की हैं.

  • Share this:

पौड़ी गढ़वाल. लगातार बारिश के चलते उत्तराखंड ‘बंद सड़कों का प्रदेश’ बनकर सामने आया है. पौड़ी जनपद में बारिश और भूस्खलन के कारण जहां 36 सड़कें पूरी तरह ठप हैं, वहीं 16 दिनों बाद भी मैठाणाघाट-नौलापुर जिला सड़क को ट्रैफिक के लिए खोला नहीं जा सका है. एक जनपद में दर्जनों सड़कों के बंद होने से सबसे ज़्यादा मुसीबत ग्रामीणों की हो गई है क्योंकि गांव किसी एकाध ही मुख्य सड़क से जुड़े होते हैं और उनके रोज़मर्रा के जीवन की चीज़ों की सप्लाई ठप हो जाती है. यही हाल पैठाणी-बड़ेथ सड़क का भी है, जो ढाई सप्ताह बाद किसी तरह खोली गई लेकिन बार-बार बंद होने से खासकर ग्रामीणों को ही भारी समस्याएं हो रही हैं.

सिर्फ पौड़ी में बंद 36 सड़कों का आंकड़ा यह है कि 33 तो सिर्फ ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें हैं, जिनमें से 21 बंद सड़कें प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की हैं. इससे साफ तौर पर समझा जा सकता है कि ग्रामीण आबादी किस तरह की मुश्किलों से जूझ रही है. पौड़ी के ज़िला मजिस्ट्रेट विजयकुमार जोगदंडे ने रास्ते बंद होने की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रशासन इन सड़कों को फिर से खोलने के काम में जुटा हुआ है, जिसमें कई विभागों की मदद ली जा रही है.

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड को मिला नया राज्यपाल, चीन मामलों के एक्सपर्ट पूर्व ले. जनरल गुरमीत सिंह ने ली शपथ

और क्या है बाकी रास्तों का हाल?
कल यानी मंगलवार को ही खबर आई थी कि गंगोत्री हाईवे पर सुखी टॉप इलाके में भूस्खलन के चलते रास्ता बंद हो गया. यहां बोल्डर इतने ज़्यादा गिरे थे कि बॉर्डर रोड्स संगठन यानी बीआरओ रेस्क्यू कर मलबा हटाने की कवायद कर रहा था. लोग और वाहन फंस गए थे. इसके अलावा यह भी बताया जा चुका है कि राज्य के इस प्रमुख हाईवे पर बड़ेथ के पास एक टनल निर्माण के चलते रास्ता 22 सितंबर तक बंद रहेगा. इसका रूट डायवर्ट कर दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज