• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • FB पर फेक आईडी से देश और शहीदों के खिलाफ कर रहा था टिप्पणी, जांच में जुटी पुलिस

FB पर फेक आईडी से देश और शहीदों के खिलाफ कर रहा था टिप्पणी, जांच में जुटी पुलिस

 फेसबुक पोस्ट के बाद गुस्साए छात्रों ने की पुलिस में रिपोर्ट (प्रतिकात्मक फोटो)

फेसबुक पोस्ट के बाद गुस्साए छात्रों ने की पुलिस में रिपोर्ट (प्रतिकात्मक फोटो)

फेसबुक पर कश्मीर की पुलवामा निवासी 'हिजाबी कूर' नामक युवती के नाम से फेसबुक पोस्ट में देश विरोधी और शहीदों के खिलाफ टिप्पणी की गई. फेसबुक में संदेश पोस्ट करने वाले शख्स ने खुद को श्रीनगर गढ़वाल में छात्रा बताया है.

  • Share this:
पुलवामा आतंकवादी हमले में सैनिकों की शहादत पर जहां देश शोक में डूबा है, वहीं असामाजिक तत्वों की हरकतों से लोगों में उबाल है. ऐसा ही उदाहरण श्रीनगर गढ़वाल में सामने आया है. यहां फेसबुक पर कश्मीर की पुलवामा निवासी 'हिजाबी कूर' नामक युवती के नाम से फेसबुक पोस्ट में देश विरोधी और शहीदों के खिलाफ टिप्पणी की गई. फेसबुक में संदेश पोस्ट करने वाले शख्स ने खुद को श्रीनगर गढ़वाल में छात्रा बताया है. इस मामले में गढ़वाल विश्वविद्यालय के विभिन्न छात्र संगठनों ने शहर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर उसकी गिरफ्तारी की मांग की है.

वहीं पुलिस ने इसे फेक आईडी बताया है. जिस तरह से आत्मघाती हमला हुआ और उसमें 40 जवान शहीद हुए, उससे इस वक्त सारा देश आहत और दुखी है. ऐसे में एक भी ऐसा मैसेज, जो देश विरोधी या आतंकियों के समर्थन में हो, वह माहौल को बिगाड़ सकता है.

बता दें इससे पहले रुड़की पुलिस ने एक कश्मीरी युवक को हिरासत में लिया है. युवक पर आरोप है कि उसने इंडियन आर्मी के लिए किया अभद्र भाषा का प्रयोग किया है. बीजेपी यूथ विंग ने युवक के खिलाफ केस दर्ज कराया. पुलिस ने भी 505 आईपीसी की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है.

वहीं एक दूसरी घटना देहरादून के सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के बीटीगंज की है, जहां एक युवक पर आरोप है कि उसने सोशल मीडिया में पुलवामा में शहीद हुए जवानों के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक पोस्ट लिखी थी. पोस्ट लिखने के मामले में युवक के खिलाफ प्रेमनगर थानें में केस दर्ज हो चुका है.

यह भी पढ़ें - नौशेरा में आईईडी बमों को डिफ्यूज करते हुए देहरादून के लाल मेजर बिष्ट हुए शहीद

यह भी पढ़ें - Weather Report : अगले 36 घंटों में बारिश, शीत लहर और कोहरे से घिर सकते हैं ये राज्य

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज