अब त्रिवेंद्र सरकार पौड़ी में करेगी कैबिनेट की बैठक

पौड़ी में त्रिवेंद्र कैबिनेट की बैठक में जिन योजनाओं को मंजूरी मिलनी हैं, वे पर्यटन के साथ जिले में मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाए जाने से संबंधित होंगी.

Manish Kumar | News18 Uttarakhand
Updated: June 17, 2019, 8:04 PM IST
अब त्रिवेंद्र सरकार पौड़ी में करेगी कैबिनेट की बैठक
गढ़वाल कमिश्नरी का मुख्यालय है पौड़ी, इस साल कमिश्नरी बनाये जाने के पचास साल हुए हैं पूरे.
Manish Kumar
Manish Kumar | News18 Uttarakhand
Updated: June 17, 2019, 8:04 PM IST
टेहरी के बाद अब त्रिवेंद्र सरकार पौड़ी में कैबिनेट की बैठक करने जा रही है. इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. 19 जून के बाद होने वाली अगली कैबिनेट की बैठक देहरादून में नहीं बल्कि पौड़ी में होगी. संभावना है कि 29 जून को कैबिनेट की ये बैठक होगी. इस कैबिनेट बैठक में पौड़ी जिले से संबंधित कई योजनाओं को मंजूरी मिलेगी, जिससे इस जनपद की समस्याओं को हल करने में मदद मिलेगी. त्रिवेंद्र कैबिनेट की बैठक में जिन योजनाओं को मंजूरी मिलनी हैं, वे पर्यटन के साथ जिले में मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाए जाने से संबंधित होंगी. कैबिनेट की बैठक में कई प्रस्ताव पास होंगे, जिसमें रांसी स्टेडियम को नेशनल एडवेंचर अकादमी के तौर पर विकसित करना, श्री राम सर्किट को बनाया जाना, पौड़ी में NCC के मुख्यालय को स्थापित करना, पीने के पानी की कमी को दूर करने के लिए झील का निर्माण करना शामिल हो सकता है.

मकसद है पलायन पर रोक लगाना
कुल मिलाकर मकसद होगा जिले से हो रहे पलायन पर कैसे ब्रेक लगाया जाए. कैबिनेट की ये विशेष बैठक खास मौके पर आयोजित की जाएगी. पौड़ी मुख्यालय स्थित गढ़वाल कमिश्नरी के 50 साल इसी साल पूरे हुए हैं. बता दें कि 1 जनवरी 1969 को पौड़ी के पहले कमिश्नर ने चार्ज संभाला था, लिहाजा त्रिवेंद्र सरकार ने इसे खास बनाने का फैसला लिया है. त्रिवेंद्र सरकार बनने के बाद देहरादून से बाहर ये तीसरी जगह होगी जहां कैबिनेट की बैठक आयोजित की जाएगी.

मरीना बोट पर हुई थी कैबिनेट की बैठक

इससे पहले त्रिवेंद्र सरकार ने पिछले साल 16 मई को टेहरी में मरीना बोट पर कैबिनेट की बैठक की थी. टेहरी झील में बोट पर आयोजित इस बैठक के बारे में कहा गया था कि इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. हालांकि दुखद पहलू ये है कि इस साल मरीना बोट झील में ही डूब गई. टेहरी के अलावा गैरसैंण में 2 बार सत्र के आयोजन पर कैबिनेट की बैठकें हो चुकी हैं. त्रिवेंद्र सरकार दिसंबर 2017 और फरवरी 2018 में गैरसैंण में सत्र आयोजित कर चुकी है. अब पौड़ी की बारी है.

विशेष आयोजन किए जाएंगे
पौड़ी में इस अवसर पर विशेष उत्सव का भी आयोजन किया जाएगा. गढ़वाल कमिश्नर डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने बताया कि 4 अहम आयोजन किये जायेंगे. इसमें पलायन पर एक गोष्टि, कैबिनेट की बैठक, सांस्कृतिक कार्यक्रम और बहुद्देश्यीय शिविर शामिल हैं. इससे संबंधित फ़ाइल को अप्रूवल के लिए मुख्य सचिव के पास भेज दिया गया है. पुरुषोत्तम ने बताया कि गढ़वाल कमिश्नरी के 50 साल पूरे होने को बेहद खास बनाया जाएगा. उधर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि वे जल्द ही इस संबंध में अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे और ये तय किया जाएगा कि इस अवसर को कैसे उपयोगी और खास बनाया जा सके.
Loading...

ये भी पढ़ें - गुप्ता परिवार की औली में शादी,एचसी ने हेलीकॉप्टर पर रोक लगाई

ये भी पढ़ें - होटल में नहा रही महिला के बाथरूम में ताक-झांक,कर्मी गिरफ्तार

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पौड़ी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 8:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...