लाइव टीवी

अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में गिरी कार, हादसे में दो की मौत

Sudhir Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: January 20, 2020, 9:45 AM IST
अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में गिरी कार, हादसे में दो की मौत
बेकाबू होकर अलकनंदा नदी में गिरी कार

उत्तराखंड के श्रीनगर गढ़वाल (Srinagar Garhwal) में एक कार( car) अनियंत्रित होकर लगभग 100 मीटर नीचे लुढ़कते हुए अलकनंदा नदी (Alaknanda river) में जा गिरी. हादसे में कार में सवार दो लोगों की मौत (dead) हो गई

  • Share this:
पौड़ी गढ़वाल (श्रीनगर). उत्तराखंड के श्रीनगर गढ़वाल (Srinagar Garhwal) से लगभग 14 किमी दूर धारीदेवी के पास एक कार (car) अचानक अनियंत्रित होकर लगभग 100 मीटर नीचे लुढ़कते हुए अलकनंदा नदी (Alaknanda river) में जा गिरी. हादसे में कार में सवार दो लोगों की मौत (dead) हो गई, जबकि हादसे में कार में पीछे की सीट पर बैठी 16 वर्षीय एक लड़की बुरी तरह से जख्मी हो गई. हादसे में घायल लड़की को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं पुलिस ने घटना की सूचना पाकर मौके से दोनों व्यक्तियों के शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

100 मीटर गहरी खाई में गिरी कार

जानकारी के अनुसार कोट गंगानाली निवासी देवेंद्र सिंह अपनी पुत्री दिव्यांशी और रिश्तेदार प्रवीन कुमार के साथ अपनी कार सेखांकरा से वापस श्रीकोट गंगानाली श्रीनगर की ओर आ रहे थे. तभी कलियासौड़ से लगभग एक किमी पहले खांकरा की ओर अचानक कार अनियंत्रित होकर 100 मीटर गहरी अलकनंदा में जा गिरी. पीछे की सीट पर बैठी दिव्यांशी छिटक कर कार से बाहर गिर गयी. हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार में बैठी किशोरी बुरी तरह से घायल हो गई.

क्रेन के सहारे पुलिस ने भारी मशक्कत के बाद कार को नदी से बाहर निकाला
क्रेन के सहारे पुलिस ने भारी मशक्कत के बाद कार को नदी से बाहर निकाला


हादसे में एक 16 साल की लड़की बुरी तरह से हुई जख्मी

पुलिस के मुताबिक हाइड्रा और क्रेन मशीनों के सहारे पुलिस ने भारी मशक्कत के बाद अलकनंदा में समायी डूबी कार को बाहर निकाला गया. पुलिस ने दोनों शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं मृतकों की शिनाख्त गढ़वाल विवि में कार्यरत 52 वर्षीय देवेन्द्र के रूप में हुई है जबकि दूसरा मृतक 28 वर्षीय प्रवीन है. इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों में आपदा प्रबंधन में कमी को लेकर आक्रोश भी दिखा. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ें- इस बार बर्फ़बारी ने तोड़े कई रिकॉर्ड... पिछले साल के मुकाबले कम ऊंचाई पर भी पड़ी बर्फ़यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: रेलवे स्टेशनों के बोर्ड से हटेगी उर्दू, संस्कृत में लिखे जाएंगे नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पौड़ी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 9:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर