गढ़वाल विश्वविद्यालय में बनेगी राज्य की सबसे बड़ी, आधुनिक लायब्रेरी

चौरास में इस लाइब्रेरी का निर्माण शुरू हो गया है. जिसमें एक साथ एक हज़ार छात्र-छात्राओं के बैठने की व्यवस्था होगी.

Sudhir Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: April 16, 2018, 5:08 PM IST
 गढ़वाल विश्वविद्यालय में बनेगी राज्य की सबसे बड़ी, आधुनिक लायब्रेरी
विश्वविद्लालय में जल्द ही राज्य की सबसे बड़ी लायब्रेरी बनने वाली है. हालांकि इसमें करीब दो साल लगेंगे.
Sudhir Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: April 16, 2018, 5:08 PM IST
श्रीनगर गढ़वाल स्थित गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के अच्छे दिन आने वाले हैं. विश्वविद्लालय में जल्द ही राज्य की सबसे बड़ी लायब्रेरी बनने वाली है. हालांकि इसमें करीब दो साल लगेंगे .

विश्वविद्यालय के पुस्तकालयाध्यक्ष मदन सिंह राणा के अनुसार चौरास में इस लाइब्रेरी का निर्माण शुरू हो गया है. जिसमें एक साथ एक हज़ार छात्र-छात्राओं के बैठने की व्यवस्था होगी. राणा बताते हैं कि नई बनने वाली लायब्रेरी संभवतः राज्य की सबसे बड़ी और आधुनिक लायब्रेरी होगी.

अभी विश्वविद्यालय में दो लायब्रेरी हैं जिनमें से एक बिड़ला कैम्पस में है जबकि दूसरी चौरास परिसर में है. लेकिन छात्र-छात्राओं की पढ़ाई के लिहाज से ये ऊंट के मुंह में जीरा साबित होती रही हैं. अभी इनमें सिर्फ़ 150 विद्यार्थियों के बैठने की व्यवस्था है.

हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन विद्यार्थियों के पढ़ने के लिए और जगह बनाने की कोशिश भी कर रहा है. राणा के अनुसार ऐसी किताबों को शिफ़्ट किया जाने पर विचार किया जा रहा है जो बहुत कम पढ़ी जाती हैं.

इसके अलावा टेनिस कोर्ट में भी एक बड़ा हॉल लायब्रेरी के लिए अलॉट कर दिया गया है. राणा कहते हैं कि वहां विद्यार्थियों के बैठने की व्यवस्था करने के साथ ही किताबों के लिए रैक भी लगाए जा रहे हैं. जल्द ही वहां भी विद्यार्थी बैठकर पढ़ सकेंगे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर