लाइव टीवी

मनमानी: देहरादून रेलवे स्टेशन पर 500 रुपये के बदले 400!

Mayank Rai | ETV UP/Uttarakhand
Updated: November 9, 2016, 12:57 PM IST
मनमानी: देहरादून रेलवे स्टेशन पर 500 रुपये के बदले 400!
मनमानी का शिकार हो रहे लाेग (Photo: ETV)

केंद्र सरकार ने 500 और 1000 के नोट क्या बैन कर दिए हैं. चारो और जबरदस्त मनमानी शुरू हो गई है. आलम ये है कि देहरादून रेलवे स्टेशन पर आटो चालक पांच सौ की कीमत महज चार सौ रुपये लगा रहे हैं. उत्तराखण्ड आने वाले हजारों पर्यटकों को सीधे-सीधे लूटा जा रहा है. आश्चर्यजनक बात है कि इस सीधी लूट पर कोई रोक लगाने वाला भी नहीं है.

  • Share this:
केंद्र सरकार ने 500 और 1000 के नोट क्या बैन कर दिए हैं. चारो और जबरदस्त मनमानी शुरू हो गई है. आलम ये है कि देहरादून रेलवे स्टेशन पर आटो चालक पांच सौ की कीमत महज चार सौ रुपये लगा रहे हैं.

उत्तराखण्ड आने वाले हजारों पर्यटकों को सीधे-सीधे लूटा जा रहा है. आश्चर्यजनक बात है कि इस सीधी लूट पर कोई रोक लगाने वाला भी नहीं है. इसका सबसे बड़ा खामियाजा उन लोगों को उठाना पड़ रहा है, जो 8 नवंबर को ट्रेन में सवार हुए. आठ की रात की केंद्र सरकार ने फैसला लिया कि पांच सौ और हजार के नोट अब नहीं चलेंगे. हालांकि इसके लिए सरकार द्वारा कुछ दिशा निर्देश दिए गए हैं, लेकिन कोई भी मानने को तैयार नहीं है.

आटो चालक, विक्रम चालक व अन्य यातायात के साधन किसी भी कीमत पर पांच सौ के नोट नहीं ले रहे. जबकि यात्रा पर निकलने वाले लोग अधिक से अधिक बड़े नोट ही रखते हैं. आटो चालकों की मनमानी तो है ही साथ में ट्रेनों मे भी खाने पीने के सामान को खरीदना बड़ी चुनौती हो गई है. पांच सौ के नोट तो विक्रेता लेने को तैयार ही नही है. ऐसे में ट्रेन में यात्री अपने बच्चों के लिए दूध, खुद के लिए चाय नाश्ता आदि लेने को भी तरश जा रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2016, 12:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...