पिथौरागढ़: खलिया टॉप पर ट्रैकिंग के लिए गए 22 वर्षीय युवक की मौत
Pithoragarh News in Hindi

पिथौरागढ़: खलिया टॉप पर ट्रैकिंग के लिए गए 22 वर्षीय युवक की मौत
मनुस्यारी के खलिया टॉप पर ट्रेकिंग के लिए गए जीतू कोटाल की मौत (फ़ाइल तस्वीर)

हिमालय की चोटियों के करीब खलिया टॉप (Khaliya Top) साहसिक खेलों के लिए जाना जाता है. लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) के समय ट्रेकिंग (Trekking) व युवा ट्रैकर (Trekker) की मौत से कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं....

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पिथौरागढ़. जनपद की मुनस्यारी (Munsyari) तहसील में खलिया टॉप (Khaliya Top) पर ट्रैकिंग (Trekking) के लिए गए एक युवक की मौत से सनसनी फ़ैल गई. जिस समय कोरोना वायरस महामारी के (Pandemic coronavirus) चलते देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) है. सारी गतिविधियां रुकी हुई हैं, उस समय 5 युवाओं का यूं ट्रेकिंग के लिए जाना भी चौंकाता है. शुक्रवार को काफी मशक्कत के बाद युवक के शव को नीचे लाया जा सका.

बर्फ होने के कारण शव को लाने में हुई मुश्किल
रिपोर्ट के मुताबिक 22 वर्षीय जीतू कोटाल गुरुवार को अपने 4 साथियों के साथ 35 सौ मीटर की ऊंचाई पर ट्रैकिंग के लिए गया था. जहां उसकी मौत हो गई. जीतू का शव खलिया टॉप से कुछ आगे टाटी के करीब मिला, अभी टाटी में बर्फ भी जमा है. खलिया टॉप मुनस्यारी मुख्यालय से 13 किलोमीटर की दूरी पर है. बर्फ जमा होने के कारण ट्रैकर का शव नीचे लाने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी. फ़िलहाल 22 वर्षीय ट्रैकर की मौत की वजह पता नही चल पाई है. मुनस्यारी थाने के इंचार्ज आसिफ खान ने News 18 से बातचीत में जानकारी दी कि ट्रैकर के शव को कब्जे में लेकर पंचनामे की कार्रवाई कर ली गई है. पंचनामे के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज गया है.

साथियों से पूछताछ जारी



पुलिस जीतू के चारों साथियों से पूछताछ कर रही है. हालांकि अपने साथी की मौत से वो सभी बेहद घबराए हुए हैं. थाना इंचार्ज आसिफ खान ने फ़िलहाल मौत की वजह पर कुछ नहीं कहा. उनका कहना है कि चारों युवकों से पूछताछ और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही असली वजह सामने आएगी. मृतक जीतू मदकोट के जोसा गांव का रहने वाला था. मौत की खबर से जोसा गांव में उसके घर पर कोहराम मचा हुआ है. मृतक के परिजन सूचना मिलने पर मुनस्यारी मुख्यालय पहुंचे हैं. हिमालय की चोटियों के करीब खलिया टॉप साहसिक खेलों के लिए जाना जाता है. लेकिन युवा ट्रैकर की मौत से अब कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं. कुछ लोग मौत की वजह अत्यधिक ठंड और ऑक्सीजन की कमी को मान रहे हैं. वहीं अन्य शंकाए भी हैं. बहरहाल पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद ट्रैकर की मौत का रहस्य सुलझेगी.



ये भी पढ़ें- मजदूरों के साथ हो रहे हादसों पर बोले शिवपाल, अब तो कुछ कीजिए सरकार....
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading