Pithoragarh News: सेराघाट नदी में दर्दनाक हादसा, 5 युवकों की एक साथ डूबने से मौत

युवकों को हल्का तैरना आता था लेकिन नदी के बहाव में वे खुद को संभाल नही सके.

बताया जा रहा है कि पांचों युवक बीते रोज दुल्हन बनीं बहन को ससुराल विदा कर लौट रहे थे. इसी दौरान युवकों ने सेराघाट नदी में तैरने का प्लान बनाया लेकिन कुछ देर तैरने के बाद एक-एक कर पांचों युवक डूब गए.

  • Share this:
पिथौरागढ़. गणाई-गंगोली तहसील में बुधवार को एक बड़ा हादसा हुआ. सेराघाट नदी में डूबने से एक साथ 5 युवकों की दर्दनाक मौत हो गई. युवकों की मौत के पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है. हादसा उस दौरान हुआ जब युवक नदी में तैर रहे थे. बताया जा रहा है कि पांचों युवक बीते रोज दुल्हन बनीं बहन को ससुराल विदा कर लौट रहे थे. इसी दौरान युवकों ने सेराघाट नदी में तैरने का प्लान बनाया लेकिन कुछ देर तैरने के बाद एक-एक कर पांचों युवक डूब गए. मरने वाले युवकों की उम्र 14 से 20 साल के बीच की बताई जा रही है. ये भी बताया जा रहा है कि डूबकर मरने वाले कुछ युवकों को हल्का तैरना आता था लेकिन नदी के बहाव में वे खुद को संभाल नही सके.

घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीएम गंगोलीहाट बीएल फोनिया के अलावा बेरीनाग थाने की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची. ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने सभी शवों को नदी से बाहर निकाला. मौके पर ही शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई. जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी भूपेन्द्र महर ने बताया कि युवकों के डूबने की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम ने नदी में घंटों सर्च ऑपरेशन चलाया जिसमें स्थानीय लोगों ने भी मदद की. काफी खोजबीन करने के बाद नदी में अलग-अलग हिस्सों में युवकों के शव मिले. युवकों के डूबकर मरने की सूचना मिलने पर परिजनों का बुरा हाल है. बीते रोज ही जिस घर में शादी की शहनाइयां गूंजी थीं, वहां आज हर तरफ मातम पसरा है.