Home /News /uttarakhand /

after plane service now service of pawan hans at pithoragarh also stalled now politics heats up nodss

प्लेन सेवा के बाद अब पवनहंस की पिथौरगढ़ पर हैलीसेवा भी ठप, अब सियासत गरमाई

पिथौरगढ़ में अब हेलिकॉप्टर सेवा भी ठप पड़ गई है.

पिथौरगढ़ में अब हेलिकॉप्टर सेवा भी ठप पड़ गई है.

25 दिनों से पवनहंस की पिथौरगढ़ पर हैलीसेवा पूरी तहर से ठप है. करोड़ाें की लागत से बनाया गया था नैनी-सैनी एयरपोर्ट, प्लेन सेवा भी कुछ दिन तक चली लेकिन बाद में इस पर भी पूरी तरह से ब्रेक लग गया.

पिथौरागढ़. बॉर्डर जिले को जोड़ने वाली प्लेन सेवा तो लम्बे समय से बंद ही है, लेकिन अब फाइव सीटर हेली सेवा भी बंद हो गई है. पवनहंस ने पिथौरागढ़ से देहरादून के लिए हेली सेवा को विधानसभा चुनावों से पहले शुरू किया था. लेकिन बीते 25 दिनों से ये सेवा पूरी तरह ठप है. चीन और नेपाल बॉर्डर पर बसा उत्तराखंड का पिथौरागढ़ जिला काफी दुर्गम है. यहां तक पहुंच आसान बनाने के लिए करोड़ों की लागत से नैनी-सैनी एयरपोर्ट बनाया गया. 17 जनवरी 2019 को इस एयरपोर्ट से देहरादून के लिए नियमित प्लेन सेवा शुरू की गई.

हैरिटेज प्लेन सेवा भी ठप
इसी साल अक्टूबर में गाजियाबाद के लिए हेरीटेज एविएशन ने प्लेन सेवा शुरू की. कुछ समय तक रुक-रुक कर संचालित हुई प्लेन सेवा को उस वक्त पूरी तरह ब्रेक लग गया. जब 20 मार्च 2020 को प्लेन रन-वे से फिसल गया. इसके बाद कई बार प्लेन सर्विस शुरू करने के दावे जरूर हुए, लेकिन दावे कभी भी हकीकत में तब्दील नहीं हुए.

चुनावों से ठीक पहले शुरू हुई थी हेली सेवा
बीते विधानसभा चुनावों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने पिथौरागढ़ से देहरादून के लिए फाइव सीटर हेलीकॉप्टर से हेली सर्विस शुरू की थी. ये हेली सेवा भी कभी चली तो कभी बिना सूचना के ही रद्द हो गई. लेकिन बीते 25 दिनों से पवनहंस की हेली सेवा पूरी तरह बंद है. नैनी-सैनी एयरपोर्ट से निदेशक आशीष चौहान का कहना है कि हेली सेवा फिर से शुरू हो सके, इसके लिए शासन से वार्ता की जा रही है.

सियासत भी गरमाई
वहीं हेली सेवा बंद होने पर सियासत भी गरमा गई है. कांग्रेसी विधायक मयूख महर का आरोप है कि बीजेपी सरकार नियमित हवाई सेवा संचालित करने को कभी भी गंभीर नजर आई, सिर्फ चुनावी लाभ के लिए ही कभी-कभार सरकार ने इस सर्विस को चालू किया है.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर