उत्तराखंड: पिथौरागढ़ की हवाई सेवा बन रही चुनावी मुद्दा, कांग्रेस ने सरकार पर कसा तंज

कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है.

कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है.

Uttarakhand Assembly Election: उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए साल भर से भी कम का समय बचा है. ऐसे में पिथौरागढ़ (Pithoragarh) की हवाई सेवा चुनावी मुद्दा बन रही है.

  • Share this:


पिथौरागढ़. उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election) की तारीख करीब आने के साथ ही नैनी-सैनी एयरपोर्ट (Naini-Saini Airport) से नियमित हवाई सेवा का मुद्दा भी गरमाने लगा है. बीते साल मार्च से नैनी-सैनी एयरपोर्ट में हैरिटेज एविएशन का प्लेन रन-वे से बाहर निकल गया था. इसके बाद हवाई सेवा पूरी तरह बंद है. अब चुनावी साल में विपक्षी कांग्रेस इस मुद्दे को लगातार गर्मा रही है. 19 जनवरी 2019 को तत्कालीन केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने पिथौरागढ़ से देहरादून लिए हवाई सेवा का उद्घाटन किया था. कुछ रोज बाद ही ये हवाई सेवा पिथौरागढ़ से गाजियाबाद के लिए भी शुरू हो गई थी.

शुरूआती 6 महीनों में ये हवाई सेवा रूक-रूक कर संचालित होती रही. ये हवाई सेवा तब विवादों में आई जब पंतनगर में हैरिटेज एविएशन के नौ सीटर प्लेन का दरवाजा हवा में ही खुल गया. इसके बाद ये हवाई सेवा करीब 6 महीने तक पूरी तरह बंद रही. 6 महीनों के इंतजार के बाद आखिरकार जैसे-तैसे हवाई सेवा बहाल हुई. लेकिन बीते साल मार्च में रन-वे से प्लेन फिसलने के बाद ये पूरी तरह ठप है.

Youtube Video

2 साल से बंद है हवाई सेवा

चुनावी साल में अब नियमित हवाई सेवा का मुद्दा चुनावी फिजाओं में तैरने लगा है. कांग्रेस आए दिन नए-नए तरीकों से सत्ताधारी बीजेपी को पर घेर रही है. साल के पहले दिन कांग्रेसियों ने इस मुद्दे पर जहां नैनी-सैनी एयरपोर्ट में जोरदार प्रदर्शन किया, वहीं अब हवाई सेवा बंद होने की पहली वर्षगांठ पर केक काटकर सरकार पर तंज कसा है. कांग्रेसी कार्यकर्ता पहली वर्षगांठ मनाकर ये दर्शानें की कोशिश में हैं कि 2 साल बाद भी वे नियमित हवाई सेवा की पहली वर्षगांठ भले ही न मना पाए हों, लेकिन हवाई सेवा बंद होने की सालगिरह मनाने का मौका सरकार ने उन्हें जरूर दिया है.

कांग्रेस का सरकार पर निशाना







कांग्रेस के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता एमडी जोशी का कहना है कि बीजेपी सरकार हवाई सेवा के नाम पर सीमांत के लोगों को लगातार ठग रही है. साथ ही उन्होनें तंज कहते हुए कहा कि अगर सरकार करोड़ों की लागत से बने एयरपोर्ट से प्लेन नही उड़ा सकती है तो बेहतर होगा कि वहां टैक्सी स्टैंड बना दे, ताकि लोगों को जाम से मुक्ति मिले और एयरपोर्ट का उपयोग हो.

ये भी पढ़ें: Delhi News: 'मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना' नाम हटाएगी केजरीवाल सरकार, केंद्र को भेजा जाएगा प्रस्ताव

वहीं बीजेपी से क्षेत्रीय सांसद अजय टम्टा का कहना है कि नैनी-सैनी से नियमित हवाई सेवा कोरोना के कारण प्रभावित है. साथ ही उनका दावा है कि जब धीरे-धीरे देश भर में हवाई सेवाएं संचालित हो रही है तो, ये हवाई सेवा अप्रैल तक सेवा बहाल हो जाएगी.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज