लाइव टीवी

पिथौरागढ़ उपचुनाव: बीजेपी ने बचाई सीट... सीएम ने दी चंद्रा पंत को जीत की बधाई  

Vijay Vardhan | News18 Uttarakhand
Updated: November 28, 2019, 2:05 PM IST
पिथौरागढ़ उपचुनाव: बीजेपी ने बचाई सीट... सीएम ने दी चंद्रा पंत को जीत की बधाई  
बीजेपी की चंद्रा पंत ने पिथौरागढ़ उपचुनाव में जीत हासिल कर ली है.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने चंद्रा पंत (Chandra Pant) को जीत की बधाई दी है.

  • Share this:
पिथौरागढ़. वर्तमान सरकार के कार्यकाल में उत्तराखंड (Uttarakhand) के दूसरे उप-चुनाव (by-election) में भी बीजेपी (BJP) ने जीत हासिल कर ली है. पिथौरागढ़ उप-चुनाव में बीजेपी की चंद्रा पंत (Chandra Pant) ने जीत हासिल कर ली है. चंद्रा पंत पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश पंत (Prakash Pant) की पत्नी हैं. प्रकाश पंत के निधन के बाद ही पिथौरागढ़ सीट खाली हुई थी जिस पर बीजेपी ने चंद्रा पंत को चुनाव मैदान में उतारा था. चुनाव परिणाम की आधिकारिक घोषणा से पहले ही जब चंद्रा पंत की जीत तय हो गई थी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने उन्हें बधाई दे दी थी.

जीत से भरोसा बढ़ता है 

पिथौरागढ़ उप-चुनाव परिणाम पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चंद्रा पंत के साथ ही पिथौरागढ़ की जनता को जीत की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि चंद्रा पंत अच्छे अंतर से चुनाव चुनाव जीती हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह की जीत से भरोसा बढ़ता है.

भाजपा की चंद्रा पंत ने 3267 वोट से जीत हासिल की है. उन्होंने कांग्रेस की अंजू लुंठी को हराया. पिथौरागढ़ में पहली बार कोई महिला विधायक बनी है. इस चुनाव की ख़ास बात ये भी रही कि इसमें महिला सीट आरक्षिक न होने के बावजूद दोनों प्रत्याशी महिलाएं ही थीं.

प्रत्याशी के नाम पर नहीं मांगे गए वोट 

ये पिथौरागढ़ उप-चुनाव इसलिए भी याद रखा जाएगा क्योंकि इसमें चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी प्रचार के केंद्र में थे ही नहीं. चंद्रा पंत के लिए वोट दिवंगत प्रकाश पंत के नाम पर मांगे जा रहे थे तो कांग्रेस प्रत्याशी अंजु लुंठी के लिए वोट पूर्व विधायक मयूख महर के नाम पर मांगे जा रहे थे.

ये भी देखें: 
Loading...

PHOTOS: पिथौरागढ़ उपचुनाव... प्रकाश पंत और मयूख महर के बीच लग रहा है मुकाबला यहां

पिथौरागढ़ उपचुनाव में संकट में कांग्रेस... मयूख महर ने किया चुनाव लड़ने से इनकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पिथौरागढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 1:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...