पिथौरागढ़ में बादल फटने का मामला : SDRF ने मानसरोवर यात्रियों को सुरक्षित निकाला

मानसरोवर यात्रा मार्ग में मालपा में बना लकड़ी का पुल बरसात में बह गया, जिसके बाद 17 वें दल के मानसरोवर यात्रियों को एसडीआरएफ के जवानों ने सुरक्षित निकाला.

Vijay Vardhan | News18 Uttarakhand
Updated: September 8, 2019, 5:45 PM IST
पिथौरागढ़ में बादल फटने का मामला : SDRF ने मानसरोवर यात्रियों को सुरक्षित निकाला
पिथौरागढ़ - मानसरोवर यात्रा मार्ग में मालपा में बना लकड़ी का पुल बरसात में बह गया.
Vijay Vardhan | News18 Uttarakhand
Updated: September 8, 2019, 5:45 PM IST
पिथौरागढ़. उत्तराखंड में पिथौरागढ़ जिले के मालपा से आसमानी आफत की एक और तस्वीर सामने आई है. ये वीडियो दो दिन पहले की है. ndमानसरोवर यात्रियों के साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों (High Himalayan Regions) में रहने वालों को भी काफी परेशानी हो रही है. पुल के बह जाने के बाद वे भी अपनी जान जोखिम में डालने को मजबूर हो गए हैं. पिथौरागढ़ के ऊंचे इलाकों में इन दिनों लौटते मानसून (Monsoon) ने जमकर तांडव मचाया है.

गौरतलब है कि दो दिन पहले पिथौरागढ़ में बादल फटने (Cloudburst) से भारी तबाही हुई थी. टिमटिया इलाके में एक घर में भारी मात्रा में बहकर आए मलबे (Debris) के नीचे दबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि 3 लोग घायल हो गए थे. जिले के बांसबगड़, नाचनी और सिमगड़ में भारी नुकसान हुआ था. बादल फटने के बाद से सिमगड़ इलाके में दर्जन भर से अधिक मकान खतरे (Danger to Buildings) की जद में आ गए हैं. यहां भुजगड़ नदी (Bhujgad River) उफान पर है, जिस कारण नदी से सटे दर्जन भर से अधिक घरों पर खतरा अभी भी बना हुआ है.


आपदा प्रभावित क्षेत्र को जोड़ने वाला मोटरमार्ग जिला मुख्यालय और तहसील मुख्यालय मुनस्यारी (Munasyari) से कई जगहों पर कट गया है. इस वजह से प्रभावित हुए लोगों तक मदद पहुंचाने में दिक्कत आ रही है, हालांकि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं.

ये भी पढ़ें - नाबालिग लड़की ने की खुदकुशी की कोशिश, पिता का शिक्षक दोस्त कर रहा था यौन शोषण

ये भी पढ़ें - युवती ने सैन्यकर्मी पर 4 साल से शादी का झांसा देकर रेप करने का लगाया आरोप...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पिथौरागढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 5:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...