Home /News /uttarakhand /

cyber crime cheating cases in pithoragarh police localuk

पिथौरागढ़: पहाड़ की भोली-भाली जनता को ऐसे ठग रहे साइबर क्रिमिनल, 1 साल में 30 करोड़ की धोखाधड़ी

X

ऑनलाइन फ्रॉड में लगभग 30 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के 66 मुकदमे दर्ज कर कुल 51 अपराधियों को जेल भेजा जा चुका है. 

    रिपोर्ट- हिमांशु जोशी, पिथौरागढ़

    सीमांत जनपद पिथौरागढ़ (Pithoragarh Cyber Crime Cases) में इन दिनों साइबर ठगी को अंजाम देने वाले अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. आरोपी पहाड़ के भोले-भाले लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं. साइबर अपराधियों द्वारा नए-नए तरीके अपनाकर जनता को लूटा जा रहा है. जानकारी के अभाव में जनता इन ठगों की जालसाजी को समझ नहीं पाती है और इनके चंगुल में फंसकर ठगी का शिकार हो जाती है. पिथौरागढ़ जिले में आए दिन कोई न कोई व्यक्ति इस तरह की धोखाधड़ी का शिकार हो रहा है. कोई ज्यादा पैसे कमाने के लालच में आकर, तो कोई ऑनलाइन मिलने वाले लोन के नाम पर ठगी का शिकार हो रहा है. हाल में ही पिथौरागढ़ पुलिस ने शेयर मार्केट में दोगुने पैसे मिलने का लालच देकर दो करोड़ की ठगी करने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

    पिथौरागढ़ में जनता को शेयर मार्केट में दोगुना पैसा लौटाने के नाम पर जनता से 29 करोड़ रुपये की ठगी की गई है, जो पिथौरागढ़ में अब तक का सबसे बड़ा पैसा गबन करने का मामला है. साइबर ठग ऑनलाइन 5000 ₹ से कम का लोन देकर लोगों को झांसे में ले रहे हैं.

    पिथौरागढ़ में पिछले साल से अब तक धोखाधड़ी/साइबर/ऑनलाइन फ्रॉड में लगभग 30 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के 66 मुकदमे दर्ज कर कुल 51 अपराधियों को जेल भेजा जा चुका है. वहीं साइबर ठगी के मामलों में 3.24 लाख रुपये की रिकवरी भी की जा चुकी है.

    जिले में साइबर क्राइम और धोखाधड़ी से बचने के लिए पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने जनता से किसी भी बहकावे में न आने की अपील की. साथ ही जन जागरूकता से इस समस्या से निपटने की बात कही.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर