लाइव टीवी

पिथौरागढ़ एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, बाल-बाल बची हवाई जहाज में सवार यात्रियों की जान
Pithoragarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 20, 2020, 10:56 PM IST
पिथौरागढ़ एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, बाल-बाल बची हवाई जहाज में सवार यात्रियों की जान
पिथौरागढ़ एयरपोर्ट पर रनवे से दूर मिट्टी में घुस गया यात्रियों से भरा हवाई जहाज

बीते साल हेरिटेज एविएशन (Heritage Aviation) के इसी प्लेन का दरवाजा पंतनगर एयरपोर्ट (Pantnagar Airport) से उड़ान भरने के साथ ही हवा में खुल गया था. जिसके बाद लंबे समय तक हवाई सेवा बंद रही.

  • Share this:
पिथौरागढ़. बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के लिए शुरू की गई हवाई सेवा एक बार फिर विवादों में आ गई. शुक्रवार को पिथौरागढ़ के नैनी-सैनी एयरपोर्ट (Naini Saini Airport) पर उस वक़्त बड़ा हादसा होते-होते टल गया, जब सवारियों से भरा प्लेन लैंडिंग के वक़्त रनवे से काफी दूर मिट्टी में जा धंसा. गौरतलब है कि हेरिटेज एविएशन (Heritage Aviation) द्वारा संचालित प्लेन का दरवाजा कभी हवा में खुल जाता है तो कभी प्लेन रनवे से ही उतर जाता है.

लैंडिंग के वक्त आई तकनीकी खराबी
हालांकि इस हादसे में यात्री बाल-बाल बच गए किसी को कोई चोट नहीं आई लेकिन प्लेन की इस खतरनाक लैंडिंग ने यात्रियों को भयभीत कर दिया. बता दें कि यह हादसा उस वक्त हुआ हेरिटेज एविएशन का 9 सीटर प्लेन 9 यात्रियों को गाज़ियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ ला रहा था.
बताया जा रहा है कि लैंडिंग के वक़्त प्लेन में तकनीकी खराबी आ गई थी. जिस कारण वो रनवे से काफी दूर फिसल कर चला गया.



गौरतलब है कि पिछले साल ही पिथौरागढ़ से देहरादून और गाज़ियाबाद (Pithoragarh to Dehradun and Ghaziabad) के लिए हवाई सेवा शुरू की गई थी, लेकिन पुराने प्लेन से संचालित हो रही इस हवाई सेवा ने अक्सर यात्रियों को रुलाया तो है ही साथ ही उनकी जिंदगी को भी खतरे में डाला है. बीते साल हेरिटेज एविएशन के इसी प्लेन का दरवाजा पंतनगर एयरपोर्ट से उड़ान भरने के साथ ही हवा में खुल गया था. जिसके बाद लंबे समय तक हवाई सेवा बंद रही. शुक्रवार को रनवे से प्लेन उतरने पर भले ही यात्रियों को नुकसान नहीं हुआ हो लेकिन वो खासे डर गए हैं. प्लेन में सवार पैसेंजर राम सिंह का कहना है कि जब प्लेन लैंड कर रहा था तो अचानक भयंकर झटका लगा. कोई भी पैसेंजर ये नहीं समझ पा रहा था कि आखिर क्या हुआ ? लेकिन कुछ देर बाद जब आनन-फानन में उन्हें बाहर निकाला गया तो तब जाकर पता चला कि प्लेन रनवे से काफी दूर पहुंच चुका है.  इस मामले में News 18 संवाददाता ने जब पिथौरागढ़ के नैनी-सैनी एयरपोर्ट के डायरेक्टर विजय कुमार से बातचीत की तो उन्होंने ने बताया कि प्लेन के ब्रेक में कुछ दिक्कत आ गई थी. जिस कारण वो रनवे से बाहर निकल गया. साल भर के भीतर हेरिटेज एविएशन के एकमात्र प्लेन में दो बार बड़ा हादसा होते-होते टला है.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: पीएम मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू, पुलिस ने कहा घबराए नहीं हम आपके साथ हैं


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पिथौरागढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 10:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर