पिथौरागढ़ में लगातार हो रहे दुष्कर्म से तंग आकर नाबालिग ने खुद को लगाई आग
Nainital News in Hindi

पिथौरागढ़ में लगातार हो रहे दुष्कर्म से तंग आकर नाबालिग ने खुद को लगाई आग
बच्चा पैदा करने की दवा के नाम पर उसे बेहोशी की दवा दी जाने लगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में एक नाबालिग ने खुद को आग लगा (Burnt Hersaelf) लिया. नाबालिग ने बताया कि वह बलात्कारी (Rapist) व्यक्ति की ब्लैकमेलिंग से परेशान हो गई थी

  • Share this:
नैनीताल. उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में एक नाबालिग (Minor Girl Raped) ने खुद को आग लगा (Burtnt herself) लिया. नाबालिग ने बताया कि उसके साथ एक अधेड़ व्यक्ति लंबे समय से दुष्कर्म कर रहा था. आरोपी नाबालिग को लगाताकर ब्लैकमेल कर रहा था. नाबालिग ने बताया कि वह बलात्कारी व्यक्ति की ब्लैकमेलिंग (Blakmailing) से परेशान हो गई थी और इसके चलते उसने खुद को मिटा देने के ख्याल से अपने शरीर पर कैरोसिन तेल छिड़क कर आग लगा ली. आरोपी की उम्र 58 से 60 साल के बीच बताई जा रही है. वह सरकारी कर्मचरी है.

यह घटना 30 अप्रैल की है. पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में 30 अप्रैल को 17 साल की एक लड़की के झुलसने की खबर सामने आई. पीड़िता के परिजनों ने यह बताया गया कि किचन में काम करते हुए उनकी बेटी झुलस गई. इसके बाद पीड़िता को पिथौरागढ़ के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने पीड़िता को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में रेफर कर दिया गया.

डॉक्टरों को हुआ शक



सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती करने के दौरान पीड़िता के घरवालों ने डॉक्टरों को बताया कि किचन में काम करने के दौरान बेटी आग की चपेट में आ गई. हालांकि इलाज कर रहे प्लास्टिक सर्जन डॉ. हिमांशु सक्सेना को परिजनों की बात पर विश्वास नहीं हुआ. डॉ. हिमांशु को लड़की के किसी कैमिकल से जलने का शक था, इसीलिए उन्होंने प्यार से उससे पूछताछ की. इसी दौरान पीड़िता ने पूरा सच डॉक्टर के सामने रख दिया. यह सब सुनकर डॉक्टर सन्न रह गए. इसके बाद इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई.



सरकारी कर्मचारी ने किया नाबालिग के साथ दुष्कर्म

हल्द्वानी कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर संजय कुमार के मुताबिक यह घटना पिथौरागढ़ की है इसलिए हल्द्वानी में जीरो एफआईआर दर्ज कर ली गई है. एफआईआर की जांच एक महिला सब इंस्पेक्टर को सौंपी गई है. दुष्कर्म जैसे जघन्य अपराध से मामला जुड़े होने के कारण पीड़िता का बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराया जाएगा, ताकि दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जा सके. हालांकि इस घटना की आगे की जांच पिथौरागढ़ पुलिस ही करेगी.

इन धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज

कोतवाल संजय कुमार के मुताबिक पुलिस ने आरोपी नाथूराम के खिलाफ रेप, पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. नाथूराम सरकारी विभाग का कर्मचारी है. आरोपी की उम्र 58 से 60 साल के बीच बताई गई है.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड से पलायन कर गए कामगार, 'चारधाम रोड परियोजना' पर लगा ग्रहण

चंपावत: लॉकडाउन में लिखना-पढ़ना सीख रहे 100 से ज्यादा निरक्षर नेपाली नागरिक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading