लाइव टीवी

पिथौरागढ़ : आदमखोर तेंदुए को शिकारी जॉय हुकिल ने मार गिराया

Vijay Vardhan | News18 Uttarakhand
Updated: October 5, 2019, 5:30 PM IST
पिथौरागढ़ : आदमखोर तेंदुए को शिकारी जॉय हुकिल ने मार गिराया
मारे गए तेंदुए का पोस्टमार्टम कराकर उसके शव को जला दिया गया है

पिथौरागढ़ के पपदेव गांव में आतंक का पर्याय बन चुके आदमखोर तेंदुए का अंत हो गया है. बीती रात शिकारी जॉय हुकिल ने आदमखोर तेंदुए को पपदेव गांव के भीतर ही मार गिराया.

  • Share this:
पिथौरागढ़. उत्तराखंड के पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के पपदेव गांव में आतंक का पर्याय बन चुके आदमखोर तेंदुए (Man-Eating Leopard) का अंत हो गया है. बीती रात शिकारी जॉय हुकिल (Hunter Joey Hukil) ने आदमखोर तेंदुए को पपदेव गांव के भीतर ही मार गिराया. आदमखोर तेंदुए ने एक महिला को मौत के घाट उतारने के साथ ही कई लोगों को घायल किया था. शिकारी जॉय हुकिल की टीम बीते एक माह से आदमखोर की तलाश में जुटी थी. आदमखोर तेंदुए के मारे जाने से ग्रामीणों ने राहत का सांस ली है.

तेंदुए की प्रवृत्ति इंसानों पर हमला करने की थी

शिकारी जॉय हुकिल ने कहा कि इस तेंदुए का गांव में आना-जाना बहुत था, इसलिए इसका इंतजार गांव में ही किया जा रहा था. उन्होंने कहा कि इंतजार करने के क्रम में इसे गांव की गलियों में घूमते हुए देखा गया. यह किसी शिकार की तलाश में था. इसके तुरंत बाद ही उन्होंने इस तेंदुए को मार दिया. वहीं डीएफओ
विनय भार्गव ने कहा कि यह मादा गुलदार था जिसकी उम्र 5 से 7 वर्ष थी. उसके पंजे घिसे हुए थे जिन्हें देखकर ऐसा लगा कि इसकी प्रवृत्ति इंसानों पर हमला करने की ज्यादा थी.

शिकारी जॉय हुकिल की माने तो आदमखोर की पहचान करना काफी कठिन था, क्योंकि पपदेव इलाके में काफी संख्या में तेंदुए हैं.


शिकारी जॉय हुकिल की माने तो आदमखोर की पहचान करना काफी कठिन था, क्योंकि पपदेव इलाके में काफी संख्या में तेंदुए हैं. शिकारी जॉय हुकिल ने इस तेंदुए को अपना 33 वां शिकार बनाया. मारे गए तेंदुए का पोस्टमार्टम कराकर उसके शव को जला दिया गया है.


Loading...

ये भी पढ़ें - लड़की ने सरेआम की मनचले की चप्पल से पिटाई, भीड़ ने भी जमकर किया हाथ साफ

ये भी पढ़ें - उत्तराखंड पंचायत चुनाव 2019: पहले चरण का मतदान जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पिथौरागढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...