Home /News /uttarakhand /

jee free coaching in pithoragarh dm ashish chauhan seemant engineering colleges localuk

इस शहर के डीएम ने की कुछ ऐसी पहल कि अब संवरेगा गरीब बच्चों का भविष्य

JEE Free Coaching: जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान की पहल पर अब पिथौरागढ़ के 12वीं के छात्रों को शहर में निःशुल्क JEE परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी. डीएम ने सीमांत इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर के साथ मिलकर छात्रों को इस तकनीकी परीक्षा की तैयारी कराने में जोर दिया है. फ्री कोचिंग 15 अगस्त से शुरू कर दी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

पिथौरागढ़. सीमांत जिले पिथौरागढ़ में छात्रों के बेहतर भविष्य को लेकर जिला प्रशासन आगे आया है. जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान की पहल पर अब पिथौरागढ़ के 12वीं के छात्रों को शहर में निःशुल्क JEE परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी. पिथौरागढ़ जिले में संसाधनों को कमी के चलते छात्रों को उचित मार्गदर्शन नहीं मिल पाता है, जिसे देखते हुए डीएम ने सीमांत इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर के साथ मिलकर छात्रों को इस तकनीकी परीक्षा की तैयारी कराने में जोर दिया है.

कोचिंग के प्रथम चरण की शुरुआत शहर के चार सरकारी इंटर कॉलेजों (कन्या इंटर कॉलेज ऐंचोली, जीजीआईसी पिथौरागढ़, केएनयू जीआईसी और देव सिंह इंटर कॉलेज) के बच्चों से की जाएगी, जिसके लिए जिलाधिकारी द्वारा एमओयू साइन हो चुके हैं और 8 लाख रुपये का बजट भी मंजूर हुआ है. इसका उद्देश्य सीमांत के छात्रों को तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में एक दिशा देना है ताकि प्रतिभाओं से दक्ष यहां के छात्रों को संसाधनों की कमी के चलते कोई असुविधा न हो.

जिलाधिकारी आशीष चौहान ने बताया कि पिथौरागढ़ जिले में प्रतिभावान छात्रों की कमी नहीं है, बस उन्हें उचित समय पर दिशा नहीं मिल पाती है. जिलाधिकारी की इस पहल से यहां के उन छात्रों को काफी राहत मिलेगी, जो तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं. JEE परीक्षा की तैयारी करने ज्यादातर छात्रों को अन्य जगह जाना पड़ता था और कोचिंग की फीस ज्यादा होने के कारण कई छात्र इससे वंचित रहते थे. जिलाधिकारी ने बताया इस निःशुल्क कोचिंग के लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया है, जिसमें शिक्षा विभाग और इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर बच्चों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से JEE परीक्षा के लिए छात्रों को तैयार करेंगे.

निशुल्क कोचिंग तक पहुंचाने की जिम्मेदारी प्रधानाचार्यों की

सीमांत इंजीनियरिंग कॉलेज के रजिस्ट्रार डॉ अखिलेश सिंह ने बताया कि निःशुल्क कोचिंग लेने के लिए सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्य पर बच्चों को सूचित करने की जिम्मेदारी होगी, जिसके लिए एक प्लान तैयार किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने सीमांत के छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए जिलाधिकारी की इस पहल का धन्यवाद किया है, जिससे यहां के छात्र भी तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में जिले का नाम रोशन कर सकेंगे.

फ्री जेईई परीक्षा कोचिंग का पहला बैच 15 अगस्त से

निःशुल्क जेईई परीक्षा की कोचिंग का पहला बैच 15 अगस्त से शुरू हो जाएगा, जिससे संबंधित किसी भी जानकारी के लिए सीमांत इंजीनियरिंग कॉलेज के रजिस्ट्रार डॉ अखिलेश सिंह से छात्र और अभिवावक इस उनके नंबर- 7830733000 पर संपर्क कर सकते हैं.

Tags: JEE Exam, Pithoragarh news, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर