Lockdown में पिथौरागढ़ में मुनस्यारी की वादियों का मजा ले रहे फिल्म प्रोड्यूसर शेखर कपूर
Pithoragarh News in Hindi

Lockdown में पिथौरागढ़ में मुनस्यारी की वादियों का मजा ले रहे फिल्म प्रोड्यूसर शेखर कपूर
फिल्म प्रोड्यूसर और एक्टर शेखर कपूर लॉकडाउन के दिनों में पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में छुट्टियां बिता रहे हैं (फाइल फोटो)

जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर और ऐक्टर शेखर कपूर (Shekhar Kapoor) पिछले दो महीने से पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में रुके हुए हैं. वो सुकून की तलाश में पंचाचूली की तलहटी में पहुंचे हैं 

  • Share this:
विजय उपरेती

पिथौरागढ़. कोरोनावायरस (COVID-19) के चलते देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) है. जो जहां है वो वहीं फंसा हुआ है. उत्तराखंड (Uttarakhand) में 22 सौ मीटर की ऊंचाई पर बसे पिथौरागढ़ के मुनस्यारी को इन दिनों फिल्म प्रोड्यूसर और ऐक्टर शेखर कपूर (Shekhar Kapoor) ने गुलजार कर रखा है. यूं तो मुनस्यारी में जानी-मानी हस्तियों का आना-जाना लगा रहता है. लेकिन फिल्म जगत से जुड़ी .इतनी बड़ी शख्सियत से यहां के लोग पहली बार रूबरू हो रहे हैं. शेखर कपूर यहां अपने करीबी दोस्त आलोक के घर पर ठहरे हुए हैं. शेखर लॉकडाउन लागू होने से पहले ही मुनस्यारी आ गए थे.

बताया जा रहा है कि शेखर कपूर भीड़-भाड़ से दूर सुकून की चाहत में मुनस्यारी पहुंचे हैं. यहां फुरसत के पल बिताने के दौरान उन्होंने मीडिया से दूरी बनाए रखा हुआ है. शेखर लंबे वक्त के लिए मुनस्यारी में रुकने के इरादे से आए हैं. यह बात अलग है कि उनके मुनस्यारी पहुंचने के कुछ दिनों बाद देश में लॉकडाउन लग गया. शुरू में शेखर कपूर के मुनस्यारी में होने की जानकारी किसी को नहीं थी. उन्होंने अपने दौरे को पूरी तरह निजी बना कर रखा था. लेकिन उनके चाहने वालों ने लाख छिपाने के बाद भी उन्हें पहचान लिया.



पूरे साल देश और दुनिया से यहां सैलानी आते हैं



मुनस्यारी से पंचाचूली की चोटियां सामने दिखाई देती हैं. यही नहीं यहां से विश्व विख्यात रालम और मिलम ग्लेशियर के लिए भी जाते हैं. दुनिया की सबसे कठिन चोटी नंदा देवी ईस्ट भी यहीं मौजूद हैं. कहा जाता है कि मुनस्यारी में प्रकृति ने जमकर सौंदर्य बिखेरा है. यही वजह है कि यहा पूरे साल देश-दुनिया के सैलानी आते रहते हैं. फिल्म प्रोड्यूसर शेखर कपूर के मुनस्यारी में होने से पर्यटन कारोबारी खासे उत्साहित हैं. होटल मालिक पूरन पांडे कहते हैं कि बड़ी हस्तियों के आने से जहां इलाके को पहचान मिलती है, वहीं इससे पर्यटन कारोबार को भी फायदा होता है. वो बताते हैं कि बीते कुछ वर्षों में मुनस्यारी देश-दुनिया के प्रकृति प्रेमियों की पहली पसंद बनता जा रहा है. जिसका फायदा स्थानीय लोगों को मिल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading