Home /News /uttarakhand /

पिथौरागढ़: शहीद सैनिकों के घरों के आंगन की मिट्टी से होगा 'सैन्यधाम' का निर्माण

पिथौरागढ़: शहीद सैनिकों के घरों के आंगन की मिट्टी से होगा 'सैन्यधाम' का निर्माण

कलश

कलश में रखी शहीद सैनिकों के आंगन की मिट्टी.

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने शहीदों के परिजनों को शौर्य सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया.

    उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में राज्य सरकार द्वारा पांचवें धाम ‘सैन्यधाम’ का निर्माण किया जा रहा है. सैन्यधाम के लिए 232 शहीदों के घरों के आंगन से पवित्र मिट्टी ली जा रही है. इस वजह से ‘शहीद सम्मान यात्रा’ का आयोजन किया गया. पिथौरागढ़ जनपद के विकास खंड मूनाकोट के झौलखेत मैदान से यह यात्रा प्रारंभ हुई. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) थे.

    इस दौरान मूनाकोट के 89 शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने सबसे पहले मणेगांव तिराहा पर कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए हवलदार कुंदन सिंह खड़ायत की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

    केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने शहीदों के परिजनों को शौर्य सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया और उन्हेंहर संभव मदद का आश्वासन दिलाया.

    राजनाथ सिंह ने कहा कि सैनिकों, पूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों की समस्याओं के समाधान के लिए केंद्र सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किए गए हैं और आगे भी यह कोशिश जारी रहेगी.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर