छत्तीसगढ़ के पर्यटकों से पुलिस अभद्रता पर मुन्स्यारी में उबाल

Vijay Vardhan | News18India
Updated: September 26, 2017, 6:21 PM IST
छत्तीसगढ़ के पर्यटकों से पुलिस अभद्रता पर मुन्स्यारी में उबाल
Vijay Vardhan | News18India
Updated: September 26, 2017, 6:21 PM IST
पिथौरागढ़ जिले की मुन्सयारी तहसील में छत्तीसगढ़ से आए स्कूली पर्यटकों के साथ पुलिस द्वारा की गई अभद्रता का मामला गर्माने लगा है. मुनस्यारी के पर्यटन कारोबारियों ने एसडीएम कार्यालय में प्रदर्शन कर थाना इंचार्ज को हटाने की मांग की.

सामाजिक कार्यकर्ता मल्लिका बिर्थी के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय पहुंचे पर्यटन कारोबारियों का कहना है कि पुलिस का पर्यटकों के साथ किया गया व्यवहार गलत है.

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बताया कि पुलिस ने स्कूली पर्यटकों को तीन घंटे से भी अधिक समय तक परेशान किया. लोगों में नाराज़गी इसलिए भी ज़्यादा है क्योंकि पुलिस स्कूली पर्यटकों को चोर बता रही थी.

मुनस्यारी एक मशहूर पर्यटन स्थल है, जहां देश-दुनिया से साल भर भारी संख्या में पर्यटन आते हैं. यहां के पर्यटन कारोबार से हज़ारों लोगों की रोजी-रोटी जुड़ी है. पर्यटकों के साथ हुई अभद्रता से जहां पर्यटकों में गुस्सा में है, वहीं पर्यटन कारोबारी भी खासे नाराज हैं.

तहसील में एसडीएम के मौजूद नहीं होने पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस अधीक्षक अजय जोशी पिथौरागढ़ को फोन पर पूरे मामले की जानकारी दी. इस पर जोशी ने उन्हें जांच का भरोसा दिलाया.

एसपी जोशी का कहना है कि जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि कौन दोषी है? साथ ही एसपी ने साफ किया कि अगर थाना इंचार्ज की ग़लती सामने आती है तो उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...