• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • मांगा प्लेन और मिला हेलीकॉप्टर, किराया भी बेतहाशा... विपक्ष ने उत्तराखंड सरकार को घेरा

मांगा प्लेन और मिला हेलीकॉप्टर, किराया भी बेतहाशा... विपक्ष ने उत्तराखंड सरकार को घेरा

पिथौरागढ़ के लिए जल्द हेली सेवा शुरू की जाएगी. (File Photo)

पिथौरागढ़ के लिए जल्द हेली सेवा शुरू की जाएगी. (File Photo)

Uttarakhand Aviation : पिथौरागढ़ को हवाई सेवा से जोड़ने का दावा एक बार फिर चुनाव से पहले किया जा रहा है. लेकिन इस बार के दावों पर कई सवाल उठ रहे हैं. जानिए क्या है पूरा मामला और इस पर कैसे सियासत हो रही है.

  • Share this:

पिथौरागढ़. उत्तराखंड के बॉर्डर ज़िले को जल्द ही उड़ान योजना के तहत हेली सर्विस से जोड़ा जा रहा है. पिथौरागढ़ से देहरादून के साथ ही पंतनगर के लिए भी हेलीकॉप्टर उड़ान भरेगा लेकिन इस हवाई सेवा के शुरू होने से पहले ही सियासत तेज़ हो गई है. पिथौरागढ़ में हवाई सेवा के साथ सियासत का पुराना ताल्लुक रहा है लेकिन इस बार विपक्ष दो वजहों से हमलावर है. एक तो, हवाई जहाज़ के बजाय हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जा रही है और दूसरी तरफ, हवाई यात्रा का किराया इतना ज़्यादा है, जितना पहले कभी नहीं रहा.

डेढ़ साल से बंद पड़ी पिथौरागढ़ की हवाई सेवा एक बार फिर शुरू होने जा रही है लेकिन पिछली बार के उलट इस बार हवाई सेवा प्लेन के बजाय हेलीकॉप्टर से होगी. 7 अक्टूबर से पवनहंस के हेलीकॉप्टर लोगों को हवाई सैर कराएंगे. पिथौरागढ़ से हेली सर्विस देहरादून और पंतनगर के लिए शुरू होनी है. इन दोनों रूट पर यात्री किराया भी तय किया जा चुका है. नैनी-सैनी एयरपोर्ट के निदेशक आशीष चौहान ने बताया कि हेली सर्विस शुरू करने की सभी तैयारियां पूरी कर लीं गईं हैं. 7 अक्टूबर से दोनों रूट पर सर्विस चालू हो जाएगी.

ये भी पढ़ें : Population Control Bill : उत्तराखंड बनाएगा अपना अलग कानून, क्यों पढ़ रहा है UP के बिल का मसौदा?

Uttarakhand news, Uttarakhand airport, dehradun flight, helicopter fare, flight fares, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड एयरपोर्ट, देहरादून फ्लाइट

पिथौरागढ़ स्थित एयरपोर्ट अफसरों का कहना है कि हेली सेवा के लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं.

जल्द शुरू होने जा रही हेली सर्विस को लेकर सियासी माहौल गरमा गया है. प्लेन के बदले हेली सर्विस शुरू करने पर पहले ही हमलावर विपक्ष ने अब यात्री किराये को लेकर भी हंगामा खड़ा किया है. पिथौरागढ़ से देहरादून के लिए प्रति सवारी 8000, जबकि पंतनगर के लिए 4625 रुपये किराया तय हुआ है. ये किराया पहले के मुकाबले काफी ज्यादा है. पहले प्लेन से देहरादून का किराया सिर्फ 2500 रुपये था. यानी तीन गुना ज्यादा किराया किसी के गले नहीं उतर रहा है.

हमेशा रही है हवाई सेवा पर सियासत
पूर्व विधायक और कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मयूख महर का कहना है कि हेली सर्विस के नाम पर सरकार लोगों को ठग रही है. यही नहीं, इसे लूट का ज़रिया भी बनाया जा रहा है. वैसे भी, पिथौरागढ़ की हवाई सेवा का चुनाव से गहरा नाता रहा है. 2016 में ठीक चुनाव से पहले हरीश रावत सरकार ने भी फ्री हेली सेवा शुरू की थी, जो वोटिंग खत्म होने के साथ बंद हो गई. ऐसे में तय है कि 7 अक्टूबर से शुरू होने वाली हवाई सेवा पर भी सवाल उठेंगे ही.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज