Home /News /uttarakhand /

पिथौरागढ़: वेतन और नौकरी बहाली की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर स्वास्थ्यकर्मी

पिथौरागढ़: वेतन और नौकरी बहाली की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर स्वास्थ्यकर्मी

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य में गिरावट के बाद महिला को अस्पताल ले जाते लोग.

भूख हड़ताल पर बैठे युवक दीपक खड़ायत और एक महिला दीपा राणा के स्वास्थ्य में गिरावट के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

    पिथौरागढ़ में वेतन और नौकरी बहाली की मांग को लेकर संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की भूख हड़ताल लगातार जारी है.प्रदर्शनकारी स्वास्थ्यकर्मियों ने शासन-प्रशासन पर गुमराह करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बार-बार उन्हें झूठा आश्वासन दिया जा रहा है, जिस वजह से उन्हें भूख हड़ताल पर बैठने को मजबूर होना पड़ा है.

    बीते दिनों भूख हड़ताल पर बैठे युवक दीपक खड़ायत और एक महिला दीपा राणा के स्वास्थ्य में गिरावट के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. चार महीने से 250 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी वेतन बहाली और पुनः नियुक्ति को लेकर विभागों के चक्कर काट रहे हैं.

    प्रदर्शन के दौरान उन्होंने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि कोरोना की विपरीत परिस्थितियों में चार महीने तक लगातार काम करने के बावजूद उन्हें वेतन के लिए विभागों के चक्कर लगाने को मजबूर किया जा रहा है.

    उन्होंने आगे कहा कि वे लोग लंबे समय से वेतन और नौकरी बहाली की मांग को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों की चौखट तक पहुंच चुके हैं, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिल सकी है. बीते सितंबर और नवंबर माह के दौरान अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने जल्द ही वेतन जारी होने की बात कही थी, लेकिन अब तक उन्हें वेतन नहीं मिला है. तनख्वाह न मिलने से उन्हें आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है, लेकिन उनकी परेशानी देखने वाला कोई नहीं है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर