Home /News /uttarakhand /

pithoragarh mla mayukh mahar initiative for competitive exams localuk

सीमांत जिले के युवाओं का बेहतर भविष्य बनाने में जुटे विधायक, टॉप 5 को स्कॉलरशिप भी देंगे

X

पिथौरागढ़ जिले में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को वे सब सुविधाएं नहीं मिल पातीं, जो मैदान के युवाओं को मिलती हैं. 

    रिपोर्ट- हिमांशु जोशी, पिथौरागढ़

    सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों की मदद के लिए कांग्रेस विधायक मयूख महर (Mayukh Mahar Pithoragarh MLA) ने एक अनोखी पहल शुरू की है, जिसकी सराहना आज पूरा उत्तराखंड कर रहा है. विधायक द्वारा पिथौरागढ़ जिले में अब समय-समय पर यहां के छात्रों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं के मॉक टेस्ट कराने का फैसला लिया गया है, जो यहां तैयारी कर रहे छात्रों को काफी राहत पहुंचाएगा.

    पिथौरागढ़ में दूरस्थ इलाकों से लोग जिला मुख्यालय पढ़ने के लिए आते हैं, जिससे पिथौरागढ़ जिला एजुकेशन का हब बनता जा रहा है. लाइब्रेरी में तैयारी करने आने वाले छात्रों की भीड़ देखकर इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. विधायक मयूख महर ने पिथौरागढ़ में छात्रों को उचित मार्गदर्शन देने और उन्हें राज्य और राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं के लिए तैयार करने का बीड़ा उठाया है.

    इस मॉक परीक्षा में भाग लेने के लिए काफी युवाओं ने पंजीकरण कराया है, जिसमें पहले पांच स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को मयूख महर द्वारा स्कॉलरशिप भी दी जाएगी. विधायक महर ने कहा कि युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के पैटर्न को समझाने के मकसद से इस मॉक परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है.

    गौरतलब है कि पिथौरागढ़ जिले में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को वे सब सुविधाएं नहीं मिल पातीं, जो मैदान के युवाओं को मिलती हैं. पहाड़ों में युवा प्रतिभा से परिपूर्ण हैं, लेकिन उन्हें वह मार्गदर्शन और मदद नहीं मिल पाती, जिससे वे अपनी परीक्षाओं को आसानी से दे सकें.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर