होम /न्यूज /उत्तराखंड /

पिथौरागढ़: नेपाल से भारत आने वालों का होगा कोरोना टेस्ट, फर्जी रिपोर्ट लाने की खबरों के बाद सख्ती

पिथौरागढ़: नेपाल से भारत आने वालों का होगा कोरोना टेस्ट, फर्जी रिपोर्ट लाने की खबरों के बाद सख्ती


सीएमओ डॉ. हरीश पंत ने बताया कि अब नेपाल की जांच रिपोर्ट के आधार पर किसी को भी भारत में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा.

सीएमओ डॉ. हरीश पंत ने बताया कि अब नेपाल की जांच रिपोर्ट के आधार पर किसी को भी भारत में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा.

Indo-Nepal Border: कोरोना की फर्जी जांच रिपोर्ट लेकर नेपाल से भारत आने की खबरों के बाद प्रशासन ने की सख्ती. SSB की सूचना के आधार पर अब सिर्फ कोरोना निगेटिव रहने पर ही बाहरी लोगों को प्रवेश दिया जाएगा.

पिथौरागढ़. प्रशासन ने नेपाल की कोविड जांच रिपोर्ट (Covid Test Report) मानने से साफ इंकार कर दिया है. नए फैसले के बाद अब नेपाल (Nepal) से आने वाले सभी लोगों की भारत में कोविड जांच होगी. जांच में नेगेटिव आने पर ही नेपाली नागरिकों को भारत आने दिया जाएगा. असल में बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट में कोरोना की पहली वेब में इंटरनेशनल बॉर्डर को पूरी तरह सील किया गया था. किसी को भी आने-जाने की परमिशन नहीं दी गई थी.

पहली वेब कम होने के बाद दोनों मुल्कों ने बॉर्डर को खोला गया. जबकि दूसरी वेब में इंटरनेशनल बॉर्डर पर दोनों मुल्कों ने एंटीजन रिपोर्ट के आधार पर अपने देश में आने की परमिशन दी थी. लेकिन अब नेपाल बॉर्डर की सुरक्षा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल ने प्रशासन को जानकारी दी है कि नेपाल से आने वाले अधिकांश लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट फर्जी है. एसएसबी की सूचना के बाद प्रशासन ने काफी सख्त रुख अपनाते हुए, नेपाल की जांच रिपोर्ट को अमान्य करार दिया है.

सीएमओ डॉ. हरीश पंत ने बताया कि अब नेपाल की जांच रिपोर्ट के आधार पर किसी को भी भारत में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा. सभी इंटरनेशनल पुलों पर हेल्थ डिपार्टमेंट की टीमों को तैनात किया जा रहा है. ये टीमें नेपाल से आने वालों का एंटीजन टेस्ट करेंगी. नेगेटिव रिपोर्ट आने पर ही भारत में प्रवेश करने दिया जाएगा. पॉजिटिव आने वाले को पुल से ही नेपाल वापस भेजा जाएगा. पिथौरागढ़ डिस्ट्रिक में सीतापुल, धारचूला, जौलजीबी, बलुआकोट, डोडा और झूलाघाट में झूला पुलों की मदद से नेपाल जाया जा सकता है.

संक्रमित 7362 मरीजों की मौत भी अब तक हो चुकी है
बीते दिनों उत्तराखंड में कोरोना के 41 नए मामले आने की खबर आई थी, वहीं 64 मरीज स्वस्थ हुए हैं. शुक्रवार को कोरोना संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है. अब तक राज्य में कोरोना के 342023 मामले आए हैं. इनमें से 327979 (95.89 फीसद) लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं. फिलवक्त यहां पर कोरोना के 645 सक्रिय मामले हैं. कोरोना संक्रमित 7362 मरीजों की मौत भी अब तक हो चुकी है.

Tags: Corona Virus, Indo-Nepal Border, Uttarakhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर