लाइव टीवी

पिथौरागढ़ पुलिस ने पकड़ी नशे की बड़ी खेप, साढ़े 6 किलो चरस के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

Vijay Vardhan | News18 Uttarakhand
Updated: January 26, 2020, 7:57 AM IST
पिथौरागढ़ पुलिस ने पकड़ी नशे की बड़ी खेप, साढ़े 6 किलो चरस के साथ एक आरोपी गिरफ्तार
पिथौरगढ़ पुलिस ने 6 किलो चरस के साथ एक आरोपी को दबोचा

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) जिले में पुलिस ने बड़ी मात्रा में चरस (charas) बरामद की है. धारचूला के तवाघाट के करीब पुलिस ने साढ़े 6 किलो चरस के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार (arrest) किया है.

  • Share this:
पिथौरागढ़. उत्तराखंड के पिथौरागढ़ (Pithoragarh) जिले में पुलिस ने बड़ी मात्रा में चरस (charas) बरामद की है. धारचूला के तवाघाट के करीब पुलिस ने साढ़े 6 किलो चरस के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार (arrest) किया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि आरोपी चरस तस्करी में काफी समय से लिप्त था, जिस कारण पुलिस ने उस पर नजर बनाई हुई थी.

आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज 

जानकारी के मुताबिक धारचूला पुलिस (Dharchula Police) और एसओजी की ओर से नशीले पदार्थों की धरपकड़ के लिए चेकिंग की जा रही थी. इसी दौरान पुलिस ने तवाघाट रोड पर कार्रवाई करते हुए आरोपी अमर सिंह के पास से  साढ़े 6 किलो चरस बरामद हुई. भारी मात्रा में चरस बरामद होने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी अमर के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

एसपी प्रीति प्रियदर्शनी के अनुसार जिस ग्रामीण को चरस की बड़ी खेप के साथ पकड़ा गया है उसके चरस तस्करी में लिप्त होने की गोपनीय सूचना थी, जिसके चलते उसकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी. बता दें कि पुलिस क्षेत्राधिकारी राजन सिंह रौतेला और विमल कुमार आचार्य के संयुक्त निर्देशन में पुलिस नशे के खिलाफ अभियान चला रही है. वहीं पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी ने नशे के खिलाफ अभियान तेज करने और इस तरह की गतिविधियों में लिप्त तत्वों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस पर 10 वर्षीय राखी को मिलेगा मार्कण्डेय पुरस्कार, गुलदार के हमले में बचाई थी अपने भाई की जान

यह भी पढ़ें- एक दिन हमारा काम करके दिखा दें मंत्री रेखा आर्य, आंदोलन ख़त्म कर लौट जाएंगेः आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की चुनौती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पिथौरागढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 7:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर