Pithoragarh News: 200 करोड़ की ठगी मामलें में हजारों परिवार बर्बाद, केस दर्ज

बताया जा रहा है कि ठगों ने केके गैस एजेंसी के नाम पर भी हजारों लोगों को ठगा है.

एसपी सुखवीर सिंह ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद ठगों को तलाशा जा रहा है. पुलिस टीमें गठित कर लीं गई हैं. अपना सबकुछ लुटा चुके हजारों लोगों की उम्मीद अब पुलिस पर टिकी है.

  • Share this:
पिथौरागढ़. 200 करोड़ की ठगी कर कुछ लोगों ने हजारों परिवारों को बर्बाद कर दिया है. शेयर मार्केट के नाम पर इन ठगों ने करोड़ों रुपये इकठ्ठा किए और फरार हो चले. आखिरकार लम्बी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पिथौरागढ़ में हजारों लोग ऐसे हैं जिन्होंने ज्यादा ब्याज के लालच में जिंदगीभर की जमापूंजी लुटा डाली. बताया जा रहा है कि ठगों ने केके गैस एजेंसी के नाम पर भी हजारों लोगों को ठगा है. ये ठग लोगों से लाखों रुपये मोटा ब्याज देने के नाम पर लेते थे. यही नहीं पैसा वापसी के वक्त पूरा मूलधन लौटाने का भी भरोसा ठग ग्राहकों को दिलाते थे. ग्राहकों का विश्वास बना रहे, इसके लिए कुछ समय तक मोटा ब्याज भी दिया गया. लेकिन बीते डेढ़ साल से पांचों ठग लापता हैं.

ठगों की शिकार भावना जोशी का कहना है कि उन्होंने ज्यादा ब्याज के लालच में लाखों रुपये ठगों को दे दिए थे. कुछ समय तक ब्याज के पैसे मिले लेकिन फिर सबकुछ बंद हो गया. पीड़ित सुमन शाही का कहना है कि ठग पैसा मांगने पर उनके पति पेंशन तक बंद करवा देने की धमकी दे रहे हैं. शिकायत मिलने पर पुलिस ने 200 करोड़ की ठगी में पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. धर्मेश जोशी, जगदीश पुनेठा, जगदीश बोरा, भुवन जोशी और प्रकाश जोशी ये वो नाम पर जिन्होनें हजारों परिवारों को सड़क पर ला खड़ा किया है.

ये पांचों आरोपी रहने वाले तो पिथौरागढ़ के ही हैं लेकिन डेढ़ साल ये कहां हैं, कोई नहीं जानता. मामला दर्ज होने के बाद लापता आरोपियों की तलाश पुलिस ने तेज कर दी है. एसपी सुखवीर सिंह ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद ठगों को तलाशा जा रहा है. पुलिस टीमें गठित कर लीं गई हैं. अपना सबकुछ लुटा चुके हजारों लोगों की उम्मीद अब पुलिस पर टिकी है. ऐसे में अब ये देखना बाकि है कि आखिर कानून का शिंकजा पांचों ठगों पर कब कसता है और पीड़ितों को न्याय कैसे मिलता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.