Home /News /uttarakhand /

police start campaign against minor drivers traffic rules localuk

पिथौरागढ़: नाबालिगों को वाहन देने वाले अभिभावक सावधान! पकड़े जाने पर भारी जुर्माने के साथ हो सकती है जेल

पिथौरागढ़ पुलिस को पिछले कुछ दिनों से लगातार शहर में नाबालिग बच्चों के गलत तरीके से वाहन चलाने की शिकायतें मिल रही थीं. इसके बाद एक खास अभियान चलाया गया है. अगर अब कोई नाबालिग चालक पकड़ा जाता है तो 25000 का जुर्माना और जेल की सजा का प्रावधान भी है.

अधिक पढ़ें ...

    (रिपोर्ट- हिमांशु जोशी)

    पिथौरागढ़. शहर में बढ़ रही वाहन दुर्घटनाओं के पीछे नाबालिग चालकों के गलत तरीके से वाहन चलाने की लगातार शिकायतों पर अमल करते हुए पिथौरागढ़ पुलिस (Pithoragarh Police) जनपद में अब विशेष अभियान चला रही है. इसके तहत नाबालिग चालक और वाहन स्वामियों के ऊपर सख्त कार्रवाई करते हुए 25000 रुपये का जुर्माना और साथ ही तीन महीने की जेल का प्रावधान है.पिथौरागढ़ पुलिस की कार्रवाई का मकसद जिले में नाबालिगों और अन्य लोगों का वाहन दुर्घटनाओं से बचाव करना है.

    इस वक्‍त पिथौरागढ़ पुलिस जिले में हर जगह विशेष चेकिंग अभियान चला रही है, जो कि पूरे एक हफ्ते चलेगा, जिसमें नाबालिग चालकों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी. पकड़े जाने पर अभिभावक भी उतने ही दोषी माने जाएंगे जितना कि वाहन चलाने वाले नाबालिग.

    इस वजह से पुलिस ने उठाया ये कदम
    पिथौरागढ़ पुलिस को पिछले कुछ दिनों से लगातार शहर में नाबालिग बच्चों के गलत तरीके से वाहन चलाने की शिकायतें मिल रही थीं, जिसके बाद नाबालिगों और जनता को वाहन दुर्घटना से बचाने के लिए पुलिस ने यह विशेष अभियान चलाने का फैसला किया. पिथौरागढ़ पुलिस सड़क सुरक्षा को लेकर गंभीर है, जिसके तहत कुछ समय पहले नाबालिग वाहन चालकों के परिजनों की काउंसलिंग करने के बाद ही वाहन को छोड़ा गया था, लेकिन इस बार अगर कोई नाबालिग वाहन चलाते पकड़ा गया तो भारी जुर्माने के साथ वाहन स्वामियों और अभिवावकों को जेल भी हो सकती है.

    पिथौरागढ़ के एसपी लोकेश्वर सिंह ने इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस के पास नाबालिगों के गलत तरीके से वाहन चलाने की शिकायतें पहुंच रही थीं. इसके बाद सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के मकसद से यह विशेष अभियान शुरू किया गया है.

    Tags: Pithoragarh hindi news, Pithoragarh news, Traffic rules

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर