Home /News /uttarakhand /

पिथौरागढ़ में पर्यटकों का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, कारोबार पर भी आपदा का असर

पिथौरागढ़ में पर्यटकों का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, कारोबार पर भी आपदा का असर

X

अभी तक 70 से ज्यादा पर्यटकों को रेस्क्यू कर जिला मुख्यालय पहुंचाया जा चुका है.

    पिथौरागढ़ (Pithoragarh Rain) में कुदरत के बरसाए कहर के बाद जिले में पर्यटन कारोबार एक बार फिर से चौपट हो गया है. कई पर्यटक अभी भी पिथौरागढ़ के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में फंसे हुए हैं. उनके रेस्क्यू के लिए अभियान जारी है. आदि कैलाश गए महाराष्ट्र के एक पर्यटक की गुंजी में मौत हो गई. पिथौरागढ़ से लगे बागेश्वर जिले के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में सुंदरढूंगा ग्लेशियर ट्रैक पर गए 5 पर्यटकों की भी मौत हो चुकी है. एक लापता है. अभी तक 70 से ज्यादा पर्यटकों को रेस्क्यू कर जिला मुख्यालय पहुंचाया जा चुका है.

    उत्तराखंड में तीन दिन की बारिश के बाद पर्यटन कारोबार काफी प्रभावित हुआ है, जिसका असर पिथौरागढ़ में भी देखने को मिला है. जिले से लगे उच्च हिमालयी क्षेत्रों का दीदार करने लोग दूर-दूर से यहां पहुंचते हैं, लेकिन अचानक बदले मौसम से आदि कैलाश और ओम पर्वत गए तमाम पर्यटक भारी बर्फबारी और बारिश से मार्ग बंद होने के कारण वहीं फंसकर रह गए, जिसका असर यह हुआ कि मुनस्यारी पहुंचे तमाम पर्यटक वापस लौट चुके हैं और एडवांस हुई बुकिंग भी कैंसिल हो चुकी है.

    सैलानियों के वापस लौटने से पर्यटन कारोबारियों को लाखों का नुकसान हुआ है. कोरोना के बाद आर्थिक तंगी से उबरते कारोबारियों के सामने एक बार फिर मुश्किलें आ गई हैं. उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला तो थम चुका है, लेकिन उसके नुकसान से निपटने के लिए प्रशासन के सामने एक बड़ी चुनौती है.

    Tags: Uttarakhand Disaster, Uttarakhand Flood, Uttarakhand news, Uttarakhand Rain

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर