Home /News /uttarakhand /

पिथौरागढ़ के मशहूर शरदोत्सव मेले में रही 'कुमाऊंनी संस्कृति' की धूम

पिथौरागढ़ के मशहूर शरदोत्सव मेले में रही 'कुमाऊंनी संस्कृति' की धूम

शरदोत्सव

शरदोत्सव मेले में कई रंगारंग कार्यक्रम हुए.

पिथौरागढ़ नगर पालिका द्वारा संचालित किए रहे शरदोत्सव मेले का सभी लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया.

    पिथौरागढ़ में देव सिंह मैदान में आयोजित शरदोत्सव मेले (Shardotsav Mela Pithoragarh) का शहरवासियों ने खूब आनंद लिया. शरदोत्सव पिथौरागढ़ का सबसे लोकप्रिय मेला है, जिसका आयोजन पूरे तीन साल बाद किया गया. कलाकारों ने कुमाऊंनी, गढ़वाली और नेपाली लोकगीतों से समां बांध दिया.पिथौरागढ़ के सभी कलाकारों, स्कूली बच्चों और बाहर से आए स्टार कलाकारों ने अपनी प्रतिभा को सबके सामने रखा.

    नगर पालिका द्वारा संचालित शरदोत्सव मेले का सभी लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया. तीन साल के लंबे इंतजार के बाद पिथौरागढ़ के स्थानीय कलाकारों को जहां एक मंच मिला, वहीं मेले के तौर पर जनता को मनोरंजन का एक स्थान मिल गया. लोग दूरस्थ क्षेत्रों से भी शरदोत्सव मेले में पहुंचे और दुकानों से जमकर खरीदारी की.

    बाहर से आए दुकानदार भी मेले की रौनक देखकर काफी खुश दिखे और बार बार पिथौरागढ़ के मेले में आने की बात कही. शरदोत्सव मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही, जिससे पिथौरागढ़ की स्थानीय संस्कृति को बढ़ावा भी मिला. स्थानीय भाषा में हुए कार्यक्रमों से लोग अपनी संस्कृति से रूबरू हुए और भविष्य में बार-बार शरदोत्सव मेले का आयोजन करने की मांग की.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर