Home /News /uttarakhand /

stomach and jaundice patients reached bd pandey hospital localuk

पिथौरागढ़ में बढ़ा इन बीमारियों का खतरा, बीडी पांडे अस्पताल में हर रोज आ रहे 500 से ज्यादा मरीज!

X

सीमांत जिले पिथौरागढ़ के बीडी पांडे अस्पताल में नेपाल से भी लोग इलाज कराने पहुंचते हैं.

    रिपोर्ट- हिमांशु जोशी, पिथौरागढ़

    पिथौरागढ़ जिले में बारिश के चलते अचानक बदले मौसम से तापमान में कमी आई है. जिले में ठंड बढ़ गई है. वहीं मौसम में हुए बदलाव से बीमारियां भी दस्तक दे रही हैं.पिथौरागढ़ में इन दिनों जिले के एकमात्र बड़े सरकारी अस्पताल में एकाएक मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है. बीडी पांडे जिला अस्पताल (BD Pandey Hospital Pithoragarh) में इन दिनों पीलिया और पेट से संबंधित बीमारियों के मरीज बढ़े हैं. हर रोज 550 से ज्यादा ओपीडी हो रही हैं.

    सीमांत जिले के सरकारी अस्पताल में नेपाल से भी लोग इलाज कराने पहुंचते हैं. बीते कुछ दिनों से बरसात के चलते पिथौरागढ़ जिले के तापमान में काफी गिरावट देखने को मिली है, जिसके चलते जिले में बीमार व्यक्तियों की संख्या भी बढ़ी है. अचानक बदले मौसम और खानपान में ध्यान न देने से लोग पेट की बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं.

    जिला अस्पताल में 550 से ज्यादा ओपीडी

    इन दिनों जिला अस्पताल में हर दिन 550 से ज्यादा लोग ओपीडी में आ रहे हैं, जो अन्य दिनों की तुलना में काफी ज्यादा है. अधिकतर मरीज हालत खराब होने पर ही अस्पताल की ओर आ रहे हैं, क्योंकि सामान्य बीमारी समझकर लोग बिना डॉक्टर की सलाह के मेडिकल स्टोर से दवाइयां ले रहे हैं, जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो रहा है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर