लाइव टीवी

खेलते-खेलते संदूक में बंद हो गए बच्चे, दम घुटने से तीनों की मौत
Pithoragarh News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: May 21, 2018, 9:06 AM IST
खेलते-खेलते संदूक में बंद हो गए बच्चे, दम घुटने से तीनों की मौत
बक्से के अंदर दम घुटने से हुई बच्चों की मौत, गांव में मातम.

तीनों बच्चे खेलते-खेलते एक संदूक में जा बैठे. इस दौरान उसका ढक्कन बंद हो गया और बच्चे उसे खोल नहीं पाए.

  • Share this:
उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले स्थित खुम्ती गांव में बच्चों की खिलखिलाहट अचानक मातम में बदल गया. दरअसल यहां धारचूला तहसील के बेहद दूर-दराज बसे इस गांव में तीन बच्चे खेल-खेल में एक बक्से (संदूक) में बंद हो गए और वहीं दम घुटने से उन तीनों की मौत हो गई.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हादसे के समय बच्चों के माता-पिता बाहर गए हुए थे. दोपहर को स्कूल से लौटने पर बच्चों की दादी ने उन्हें खाना खिलाया, जिसके बाद बच्चे खेल-कूद में लग गए.

उधर बच्चों को खेलता छोड़कर उनकी दादी भी किसी काम के सिलसिले में बाहर चली गई. इस दौरान तीनों बच्चे खेलते-खेलते एक संदूक में जा बैठे. इस दौरान उसका ढक्कन बंद हो गया और बच्चे उसे खोल नहीं पाए.
इसी बक्से (भकार) में बंद होने से हुई बच्चों की मौत. कुमाऊं में अनाज भंडारण के काम आते हैं ये बड़े बक्से.


वहीं परिजनों को लगा कि उनके बच्चे गांव में कहीं खो गए हैं. बाद में काफी खोजबीन के बाद जब उन्होंने उस बक्से को खोलकर देखा तो वहां तीनों बच्चों की लाश मिली.

यह घटना शनिवार की है, जिसके बाद से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है. फिलहाल तीनों बच्चों के शवों को धारचूला मुख्यालय लाने की कोशिश चल रही है. चीन सीमा से सटे होने के कारण प्रशासन को भी गांव में पहुंचने में खासी दिक्कतें उठानी पड़ी.
(रिपोर्ट - विजय वर्धन)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पिथौरागढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2018, 8:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर