लाइव टीवी

तीन मेडिकल कॉलेजों को पीपीपी मोड पर खोलने की तैयारी
Pithoragarh News in Hindi

Rahul Singh Shekhawat | ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 15, 2016, 2:33 PM IST
तीन मेडिकल कॉलेजों को पीपीपी मोड पर खोलने की तैयारी
Demo Pic

उत्तराखंड में तीन मेडिकल कालेजों को पीपीपी मोड में खोलने की कवायद निर्णायक चरण में है. निदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. आशुतोष सयाना का कहना है कि जल्द ही इनका शिलान्यास होगा. उनके मुताबिक कोटद्वार, हरिद्वार और पिथौरागढ में पीपीपी मोड में मेडिकल कालेज बनेंगे, जिनके लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग पहल करने जा रहा है.

  • Share this:
उत्तराखंड में तीन मेडिकल कालेजों को पीपीपी मोड में खोलने की कवायद निर्णायक चरण में है. निदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. आशुतोष सयाना का कहना है कि जल्द ही इनका शिलान्यास होगा.

उनके मुताबिक कोटद्वार, हरिद्वार और पिथौरागढ में पीपीपी मोड में मेडिकल कालेज बनेंगे, जिनके लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग पहल करने जा रहा है. जल्दी ही पीपीपी मोड में मेडिकल कालेज में दिलचस्पी लेने वाली संस्था अथवा व्यक्ति शर्तों के मुताबिक अपना आवेदन कर सकेंगें.
सयाना का कहना है कि अल्मोडा और रूद्रपुर में पहले ही मेडिकल कालेज निर्माणाधीन हैं.  इसके अलावा हल्दवानी, श्रीनगर और दून मेडिकल कालेज में छात्र एमबीबीएस की पढाई कर रहे हैं.

हालांकि गौर करने वाली बात ये है कि पीपीपी मोड पर चल रहे कईं अस्पतालों को लेकर लोग शिकायतें करते रहे हैं कि उनमें पैसा भी ज्यादा लगता है और उपचार भी ठीक नहीं मिल रहा है. बताया गया है कि पपीपी मोड पर चल रहे मेडिकल अस्पतालों को लेकर लोगों का अनुभव यहां अभी तक ठीक नहीं रहा है. लेकिन हो सकता है मेडिकल कॉलेज को लेकर बेहतर परिणाम सामने आएं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पिथौरागढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2016, 2:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर