लाइव टीवी

मौत का सफर: 24 घंटे में तीन सड़क हादसे, 12 लोगों की मौत
Pithoragarh News in Hindi

ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 27, 2017, 11:41 AM IST
मौत का सफर: 24 घंटे में तीन सड़क हादसे, 12 लोगों की मौत
पौड़ी हादसे के दौरान रेस्क्यू ऑपरेशन

पहाड़ में सड़क हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. पिछले 24 घंटे में ही अलग-अलग तीन दुर्घटनाओं में 11 लोगों की जान चली गई. सोमवार सुबह पिथौरागढ़ में एक वाहन दुर्घटना में तीन लोगों की मौत की सूचना है. रविवार को पौड़ी में एक मैक्स के खाई में गिरने से 8 लोगों की दर्दनाक मौत के बाद पूरे क्षेत्र में गमगीन माहौल है. पहाड़ों में सफर करते वक्त मौत का साया मंडराता रहता है. पुलिस- प्रशासन चाहे एहतियातन कुछ कार्रवाई कर हादसों में कमी ला सकता है.

  • Share this:
पहाड़ में सड़क हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. पिछले 24 घंटे में ही अलग-अलग तीन दुर्घटनाओं में 11 लोगों की जान चली गई. सोमवार सुबह पिथौरागढ़ में एक वाहन दुर्घटना में तीन लोगों की मौत की सूचना है. रविवार को पौड़ी में एक मैक्स के खाई में गिरने से 8 लोगों की दर्दनाक मौत के बाद पूरे क्षेत्र में गमगीन माहौल है. पहाड़ों में सफर करते वक्त मौत का साया मंडराता रहता है. पुलिस- प्रशासन चाहे एहतियातन कुछ कार्रवाई कर हादसों में कमी ला सकता है.

पौड़ी के सबदरखाल के पास एक मैक्स 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. पुलिस ने आनन-फनन में घयलों को देवप्रयाग अस्पताल भिजवाया. कईं गायलों की हालत गंभीर होने के कारण, उन्हें श्रीनगर रेफर कर किया है. हादसे में 8 लोगों की मौत के बाद पूरे इलाके में गमगीन माहौल है.

हादसा उस वक्त हुआ जब एक मैक्स देहरादून से सवारी लेकर पौड़ी जा रही थी. अचानक टैक्सी गहरी खाई में जा गिरी, जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस को सूचना दी गई. पौड़ी से पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचते ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. हादसे में 8 लोगों की मौत के बाद पूरे इलाके में गमगीन माहौल है. इसके अलावा नैनीताल में एक कार के गहरी खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

सोमवार सुबह पिथौरागढ़-लछेर मार्ग पर एक वाहन दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. राहत टीम मौके के लिए रवाना हो गई है.

अफसोस की बात है कि सरकार और पुलिस-प्रशासन लगातार हो रहे सड़क हादसों को रोकने के लिए कोई पहल करते नहीं दिख रहे हैं. प्रशासन चाहे तो शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामलों पर जांच और सख्ती से काबू पा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पिथौरागढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2017, 11:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर