होम /न्यूज /उत्तराखंड /Pithoragarh News: 2 दशक बाद खाली हुआ गांधी चौक बाजार, हटाये गए लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट

Pithoragarh News: 2 दशक बाद खाली हुआ गांधी चौक बाजार, हटाये गए लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट

Pithoragarh News: पिथौरागढ़ के उद्योग व्यापार मंडल ने स्‍थानीय गांधीचौक बाजार में फड़ लगाकर सामान बेचने वाले छोटे व्यापार ...अधिक पढ़ें

हिमांशू जोशी

पिथौरागढ़. उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में गांधी चौक बाजार में फड़ लगाकर सामान बेचने वाले छोटे व्यापारियों पर आर्थिक संकट गहरा गया है. दरअसल पिछले दो दशकों से यहां पर दुकान लगा रहे दुकानदारों को हटा दिया गया है. इस वजह से दर्जनों व्यापारी दाने दाने के मोहताज हो गए हैं. गांधी चौक बाजार पिथौरागढ़ की मेन बाजार में से एक है, जहां सब्जियों और अन्य चीजों की बाजार लगाता था.

बता दें कि लगातार अव्यवस्थाओं की शिकायत और लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण को देखते हुए उद्योग व्यापार मंडल ने इस जगह से इन दुकानदारों को हटा दिया है. हटाये गए दुकानदारों ने रोजी रोटी के संकट को देखते हुए न्यूज़ 18 लोकल के माध्यम से अपनी बात रखी है. उनका कहना है कि बिना किसी पूर्व सूचना के उन्हें हटा दिया गया है. जबकि इन दुकानों से उनका घर चलता था. हटाये गए लोगों ने उन्हें दुकान लगाने के लिए कुछ जगह देने की मांग की है.

अपनी मांगों को लेकर पीड़ित व्यापारी स्थानीय विधायक के पास भी पहुंचे, जहां विधायक ने भी उन्हें मदद का भरोसा दिलाया है. व्यापारियों की इन समस्याओं पर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष तपन रावत से न्यूज़ 18 लोकल ने बात की तो उन्होंने बताया कि गांधी चौक बाजार में लगातार लोग अतिक्रमण करते जा रहे थे. यहां फड़ लगाने वालों की संख्या बढ़ते जा रही थी जिससे इस जगह पर आम लोगों का चलना भी मुश्किल हो गया था. इसको देखते हुए यह कदम उठाया गया है. हालांकि उन्‍होंने हटाये गए व्यापारियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने की बात भी कही है.

Tags: Pithoragarh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें