Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू से मिली राहत, राज्य सरकार ने हटाए सभी सख्त प्रतिबंध

उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू से मिली राहत, राज्य सरकार ने हटाए सभी सख्त प्रतिबंध

उत्तराखंड

उत्तराखंड आने के लिए RT-PCR रिपोर्ट की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है.

उत्तराखंड सरकार ने 18 अक्टूबर को कोविड प्रतिबंध को लेकर नई एसओपी जारी की थी.

    उत्तराखंड सरकार ने कोविड-19 (Covid 19 Cases in Uttarakhand) प्रतिबंधों को समाप्त कर दिया है. अब केवल केंद्रीय दिशा-निर्देशों का पालन ही अनिवार्य होगा, जिसके उल्लंघन पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा सकती है. दरअसल, राज्य सरकार ने 18 अक्टूबर को कोविड प्रतिबंध को लेकर नई एसओपी जारी की थी, इसमें शादी-विवाह से लेकर अन्य कार्यक्रमों में 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ ही बाहरी राज्यों से आने वालों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट की अनिवार्यता रखी गई थी.

    स्मार्ट सिटी पोर्टल पर उत्तराखंड आने के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी था, लेकिन अब यह सारे प्रतिबंध उत्तराखंड सरकार द्वारा हटा दिए गए हैं, जिससे अब बाहरी राज्य के लोग बिना परेशानी के उत्तराखंड में प्रवेश कर सकते हैं.

    उत्तर प्रदेश, दिल्ली और अन्य राज्यों के लोग अब राज्य की सीमाओं पर बेरोकटोक आवाजाही कर सकेंगे. उन्हें अब राज्य में आने के लिए स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण भी नहीं कराना होगा. ऐसे में पर्यटकों ने राहत की सांस ली है. दूसरी ओर, उतराखंड आने वाले पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होगा, जिससे राज्य की लाइफलाइन माने जाना वाला पर्यटन कारोबार फिर से पटरी पर लौट पाएगा.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर