Home /News /uttarakhand /

पिथौरागढ़: उच्च हिमालयी इलाकों में फंसे सभी पर्यटकों का रेस्क्यू ऑपरेशन सफल

पिथौरागढ़: उच्च हिमालयी इलाकों में फंसे सभी पर्यटकों का रेस्क्यू ऑपरेशन सफल

जिला

जिला मुख्यालय पहुंच पर्यटकों ने राहत की सांस ली.

सेना के चिनूक हेलीकॉप्टर से उच्च हिमालयी इलाकों में फंसे सभी 162 पर्यटकों को रेस्क्यू कर जिला मुख्यालय पहुंचाया गया.

    उत्तराखंड (Uttarakhand Rain) में बीते दिनों आई आपदा से पिथौरागढ़ के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के चलते तमाम पर्यटक मुश्किल हालातों में वहीं फंसकर रह गए थे. जिला प्रशासन ने सेना की मदद से सभी 162 पर्यटकों को रेस्क्यू कर लिया है. आपदाग्रस्त इलाकों से निकलने के बाद पर्यटकों ने सेना और प्रशासन का शुक्रिया अदा किया.

    पिथौरागढ़ के दारमा और व्यास घाटी में धार्मिक पर्यटन स्थलों पर गए दर्जनों पर्यटक 17 अक्टूबर को आई भारी बारिश और बर्फबारी के बाद वहीं फंस गए थे. महाराष्ट्र के एक पर्यटक की ज्योलिंगकोंग में बर्फबारी में दबने से मौत हो गई थी.

    दारमा और व्यास वैली को जोड़ने वाले सभी संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए थे. इस वजह से बचाव अभियान प्रभावित हुआ. ऐसे विपरीत हालातों में प्रशासन के सामने पर्यटकों को रेस्क्यू करना चुनौतियों से भरा था. जिलाधिकारी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सेना से मदद मांगी और मौसम अनुकूल होते ही पर्यटकों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.

    सेना के चिनूक हेलीकॉप्टर से उच्च हिमालयी इलाकों में फंसे सभी 162 पर्यटकों को रेस्क्यू कर जिला मुख्यालय पहुंचाया गया. यहां पहुंचते ही सभी सैलानी काफी खुश नजर आए और उन्होंने सेना और प्रशासन को इस विपदा से निकालने के लिए आभार व्यक्त किया.

    Tags: Darma Valley, Rescue operation, Uttarakhand Disaster

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर