होम /न्यूज /उत्तराखंड /

पिथौरागढ़ का 'व्यू प्वाइंट' बना नया टूरिस्ट स्पॉट, शहर का खूबसूरत नजारा देख आप भी हो जाएंगे खुश

पिथौरागढ़ का 'व्यू प्वाइंट' बना नया टूरिस्ट स्पॉट, शहर का खूबसूरत नजारा देख आप भी हो जाएंगे खुश

View Point of Pithoragarh: पिथौरागढ़ अपनी खूबसूरत वादियों, साफ हवा और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है. इस बीच शहर का व्यू प्वाइंट हर किसी को सम्मोहित कर रहा है.

रिपोर्ट- हिमांशु जोशी

पिथौरागढ़. उत्तराखंड का सीमांत जिला पिथौरागढ़ अपनी खूबसूरत वादियों, साफ हवा और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है. प्रकृति प्रेमी इस असीम शांति को प्राप्त करने के लिए पिथौरागढ़ जिले में पहुंचते हैं. मानसून के दिनों में पिथौरागढ़ के पहाड़ जन्नत को भी पीछे छोड़ देते हैं. यही वजह है कि जिला प्रशासन की पहल पर चंडाक रोड पर वरदानी मंदिर के पास बनाए गए व्यू प्वाइंट (View Point of Pithoragarh) पर पिथौरागढ़ शहर के खूबसूरत नजारों को देखने के लिए पर्यटक और शहर के लोग बड़ी संख्या में यहां पहुंचने लगे हैं. यहां मुख्य आकर्षण का केंद्र है 100 फीट ऊंचा तिरंगा, जो कि पिथौरागढ़ का एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में विकसित हो रहा है.

व्यू प्वाइंट से सूर्योदय और सूर्यास्त का नजारा हर किसी को सम्मोहित करने के लिए काफी है. पिथौरागढ़ आने वाले पर्यटक व्यू प्वाइंट से शहर को निहारने के लिए जरूर आते हैं. यहां से पिथौरागढ़ शहर का दिन और रात का नजारा बेहद दिलकश नजर आता है और लोग इस पल को अपने कैमरे में कैद करने से नहीं रोक पाते हैं.

व्यू प्वाइंट पर शाम के समय में ठंडी हवाओं के झोंके दिनभर की थकान मिटाने के लिए काफी हैं. पिथौरागढ़ घूमने आईं रेनू सोलंकी ने कहा कि यहां आकर पूरी थकान मिट गई है. वह हर किसी से कहना चाहती हैं कि पिथौरागढ़ जरूर घूमने आएं. यह शहर बेहद खूबसूरत है.

व्यू प्वाइंट पर आने वाले लोग अराजकता फैलाने वाले लोगों से परेशान भी हैं. स्थानीय निवासी बीना सौन ने कहा कि यहां लोग अपने परिवार के साथ घूमने आते हैं. कुछ लोग यहां आकर शराब का सेवन कर अभद्रता करते हैं और इतने सुंदर स्थान को गंदा कर देते हैं. उन्होंने जिला प्रशासन से इस विषय पर ध्यान देने की बात कही है. व्यू प्वाइंट के बन जाने के बाद यहां गांव वालों को रोजगार भी मिला है.

Tags: Pithoragarh district, Pithoragarh news

अगली ख़बर