पिथौरागढ़: बदहाल सड़क पर सरकार ने नहीं दिया ध्‍यान, नाराज लोगों ने गड्ढों में रोप दिया धान
Pithoragarh News in Hindi

पिथौरागढ़: बदहाल सड़क पर सरकार ने नहीं दिया ध्‍यान, नाराज लोगों ने गड्ढों में रोप दिया धान
लोगों ने सरकारी सिस्टम को जगाने के लिए सड़क में बने गड्ढों में धान की रोपाई कर दी.

मूसलाधार बारिश के कारण जीआईसी रोड (GIC Road) का बुरा हाल हो गया है. जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं, जिससे प्रतिदिन आवाजाही करने वाले आमलोगों को काफी समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है.

  • Share this:
पिथौरागढ़. शहर की सबसे महत्वपूर्ण सड़क में एक जीआईसी रोड (GIC Road) पर हर रोज हज़ारों लोग आवाजाही करते हैं, लेकिन बरसात में इस सड़क का बुरा हाल है. जगह-जगह बड़े गड्ढे बने हैं जो पानी से लबालब भरे हुए हैं. सड़क को दुरुस्त करने की मांग स्थानीय लोगों के साथ ही विभिन्न संगठन कई बार कर चुके हैं, लेकिन लोक निर्माण विभाग के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही. इससे नाराज़ लोगों ने सरकारी सिस्टम को जगाने के लिए अनोखा तरीका अपना लिया है. इस सड़क से आने-जाने वालों ने सड़क में बने गड्ढों में धान की रोपाई कर दी.

विरोध के इस अनोखे तरीके से शहर की यह प्रमुख सड़क कुछ ऐसी लगने लगी है जैसे धान के पौधों से पटा कोई खेत हो. रोपाई लगाकर विरोध जता रहे दीपक तिवारी का कहना है कि हर साल बरसात के दिनों में यह सड़क चलने लायक नहीं रहती. पहले भी इस सड़क पर कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं.

तिवारी कहते हैं कि लोक निर्माण विभाग के अलावा डीएम के दरबार में भी कई बार फरियाद लगा दी गई है, लेकिन सड़क को ठीक करना तो दूर कोई अधिकारी हालात का जायज़ा लेने तक नहीं आया. यह रोड डिग्री कॉलेज, इंटर कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेज को तो जोड़ती ही है, साथ ही शहर की रिंग रोड भी है. यही नहीं इसी सड़क के ज़रिए दर्जन भर से अधिक गांव भी जुड़े हैं. इसके बावजूद इस सड़क की सुध नहीं ली जाती है.

दुर्घटना की वजह 



इस सड़क से रोज गुजरने वाले कवींद्र वल्दिया कहते हैं कि इस अहम सड़क की दुर्दशा यह बताने के लिए काफी है कि सरकारी विभागों में नाकारापन किस कदर हावी हो चुका है. स्कूल और कॉलेजों को जोड़ने वाली सड़क पर स्टूडेंट्स ज्यादा चलते हैं. छोटी क्लास के स्टूडेंट्स के लिए तो बरसात में यह सड़क और ज्यादा खतरनाक हो जाती है. इस बात का समर्थन यहां से गुजरने वाली मोनिका भी करती हैं. वह बताती हैं कि पिछले साल चौथी कक्षा में पढ़ने वाली उनकी बेटी का पैर इसी सड़क के गड्ढों में गिरने की वजह से टूट गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज