Home /News /uttarakhand /

देहरादून: 4 दिसंबर को PM मोदी की रैली और समूह 'ग' की परीक्षा एक साथ, अब दोहरी चुनौती से जूझेगा प्रशासन

देहरादून: 4 दिसंबर को PM मोदी की रैली और समूह 'ग' की परीक्षा एक साथ, अब दोहरी चुनौती से जूझेगा प्रशासन

देहरादून में 4 दिसंबर को पीएम मोदी की रैली और समूह ग की परीक्षा एक साथ होने से प्रशासन के सामने दोहरी चुनौती होगी.

देहरादून में 4 दिसंबर को पीएम मोदी की रैली और समूह ग की परीक्षा एक साथ होने से प्रशासन के सामने दोहरी चुनौती होगी.

PM Narendra Modi Uttarakhand Rally: उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर अभी से सियासी माहौल गर्माने लगा है. रैली 4 दिसंबर को देहरादून के परेड ग्राउंड में प्रस्तावित है. इसके साथ 4 दिसंबर को ही उत्तराखंड में समूह ग के रिक्त पदों के लिए लिखित परीक्षा भी शुरू होगी. ऐसे में प्रशासन के सामने दोहरी चुनौती होगी, जिसको लेकर प्रशासन अभी से परेशान दिखने लगा है. रैली में आने वाली भीड़ अभ्यर्थियों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की रैली को लेकर अभी से सियासी माहौल गर्माने लगा है. रैली 4 दिसंबर को देहरादून (Dehradun) के परेड ग्राउंड में प्रस्तावित है. इसके साथ 4 दिसंबर को ही उत्तराखंड में समूह ग के रिक्त पदों के लिए लिखित परीक्षा भी शुरू होगी. ऐसे में प्रशासन के सामने दोहरी चुनौती होगी, जिसको लेकर प्रशासन अभी से परेशान दिखने लगा है. रैली में आने वाली भीड़ अभ्यर्थियों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. यह परीक्षा पिछले साल कोरोना संक्रमण की पहली व दूसरी लहर के कारण करीब एक साल टल रही थी. इस बार जब इसे आयोजित करने का कार्यक्रम फायनल हुआ है तो उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली ने इसको लेकर चिंता बढ़ा दी है.

    जानकारी के अनुसार उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से इस परीक्षा को चार दिसंबर यानि शनिवार को आयोजित करने का कार्यक्रम जारी किया गया. इसे 3 से 5 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा. इसके साथ ही 5 दिसंबर रविवार को परीक्षा सुबह दस से 12 बजे और दोपहर दो से चार बजे के बीच आयोजित होनी है. जानकारी के मुताबि​क प्रधानमंत्री मोदी की देहरादून के परेड ग्राउंड पर शनिवार 4 दिसंबर को दोपहर 12 बजे के करीब रैली प्रस्तावित की गई है.
    सुरक्षा व्यवस्था और रूट डायवर्ट बनेगा अभ्यर्थियों की परेशानी की वजह

    प्रधानमंत्री की रैली में भारी भीड़ जुटेगी इसको लेकर कई जगहों के रूट डायवर्ट किए जा सकते हैं. सुरक्षा के भी व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं. ऐसे में परेड ग्राउंड के आसपास के शिक्षण संस्थान में जहां परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, वहां तक अभ्यर्थियों को पहुंचना बेहद क​ठिन होने वाला है. जिला प्रशासन ने अभी इसको लेकर कोई ठोस फैसला नहीं लिया है.

    चयन आयोग को नहीं पीएम की रैली की जानकारी

    एक ही दिन पीएम मोदी की रैली और समूह ग की परीक्षा को लेकर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से कहा जा रहा है कि आयोग की ओर से चार एवं पांच दिसंबर को प्रस्तावित समूह ग की परीक्षा तय समय पर होगी. प्रशासन की ओर से प्रधानमंत्री की दून में होने वाली रैली को लेकर कोई पत्र या अन्य जानकारी नहीं है. सेवा चयन आयोग के एक अधिकारी के अनुसार 854 पद के लिए दो लाख 19 हजार अभ्यर्थी ने आवेदन किया है. प्रदेशभर में 190 परीक्षा केंद्र में तीन पाली व दो दिन परीक्षा होगी. इसको लेकर विभागीय तौर पर पूरी तैयारी कर ली गई है. प्रशासन को भी इसकी जानकारी दी गई है.

    Tags: 4 December PM Narendra Modi Uttarakhand Rally, Dehradun news, Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Group C Exam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर