Home /News /uttarakhand /

दिव्यांग बच्चे से कुकर्म की कोशिश के दोषी को पॉक्सो कोर्ट ने दिया 7 साल का कठोर कारावास

दिव्यांग बच्चे से कुकर्म की कोशिश के दोषी को पॉक्सो कोर्ट ने दिया 7 साल का कठोर कारावास

दिव्यांग बच्चे से कुकर्म का प्रयास: पॉक्सो कोर्ट से अभियुक्त को 7 साल की सजा

दिव्यांग बच्चे से कुकर्म का प्रयास: पॉक्सो कोर्ट से अभियुक्त को 7 साल की सजा

POCSO court punishment: चार साल पहले काशीपुर में दिव्यांग बच्चे से कुकर्म का प्रयास करने वाले अभियुक्त पर दोष साबित हुआ है. पॉक्सो कोर्ट ने इस मामले में फैसला देते हुए दोषी को 7 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है. कोर्ट ने अभियुक्त पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

अधिक पढ़ें ...

    रुद्रपुर. चार साल पहले काशीपुर (Kashipur) में दिव्यांग बच्चे (Divyang child) से कुकर्म का प्रयास करने वाले अभियुक्त पर दोष साबित हुआ है. पॉक्सो कोर्ट ने इस मामले में दोषी को 7 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है. कोर्ट ने अभियुक्त पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

    कोर्ट में पेश मामले के अनुसार, 12 सितंबर 2017 को दिव्यांग बच्चा काशीपुर के एक पार्क में बैठा था. इसी बीच चाट की ठेली लगाने वाले काजीबाग काशीपुर के 50 वर्षीय विनोद प्रसाद बालक को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया और कुकर्म की कोशिश की. इसी बीच वहां से गुजर रही महिला ने बच्चे की चीख सुनी और मौके पर पहुंचकर शोर मचा दिया, जिसके बाद अभियुक्त वहां से फरार हो गया.  इस वारदात के बाद इसकी जानकारी बच्चे के परिजनों को दी गई.

    काशीपुर कोतवाली में दर्ज हुआ था अभियुक्त विनोद के खिलाफ मुकदमा

    लोगों से मिली सूचना के बाद बच्चे के माता-पिता वहां पहुंचे. उन्होंने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने सूचना के बाद बच्चे को सरकारी अस्पताल भेजकर मेडिकल कराया था.  परिजनों ने इस वारदात को लेकर पुलिस को तहरीर दी थी, जिस पर काशीपुर कोतवाली में अभियुक्त विनोद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. इसके बाद पुलिस ने अभियुक्त विनोद को 13 सितंबर 2017 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. मामले की सुनवाई पॉक्सो न्यायाधीश रीना नेगी के कोर्ट में चली. कोर्ट के सामने सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता विकास गुप्ता ने 8 गवाह पेश कर विनोद पर आरोप सिद्ध कर दिया.

    पॉक्सो न्यायाधीश ने अभियुक्त विनोद को 7 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई

    शुक्रवार को पॉक्सो न्यायाधीश ने अभियुक्त विनोद को 7 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई. इसके साथ ही कोर्ट ने अभियुक्त पर लगाए गए 25 हजार रुपये के जुर्माने की धनराशि में से 90 फीसदी धनराशि पीड़ित को देने का आदेश दिया है.

    Tags: POCSO court punishment, Rudrapur News, Udham Singh Nagar News, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर