Home /News /uttarakhand /

देहरादून: ऑनलाइन अन्तर्राष्ट्रीय सट्टा गिरोह का खुलासा, 2 गिरफ्तार, 10 फरार, दुबई से जुड़े हैं तार

देहरादून: ऑनलाइन अन्तर्राष्ट्रीय सट्टा गिरोह का खुलासा, 2 गिरफ्तार, 10 फरार, दुबई से जुड़े हैं तार

देहरादून: ऑनलाइन अन्तर्राष्ट्रीय सट्टा गिरोह का खुलासा, 2 गिरफ्तार.

देहरादून: ऑनलाइन अन्तर्राष्ट्रीय सट्टा गिरोह का खुलासा, 2 गिरफ्तार.

uttarakhand news: पटेलनगर पुलिस ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर संचालित ऑनलाइन सट्टा गिरोह (online betting gang) का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को अरेस्ट किया, जबकि 10 फरार लोगों की तलाश जारी है. गिरफ्तार आरोपी के मुताबिक दुबई से महादेव बुक नाम की कंपनी इसे ऑनलाइन संचालित कर रही थी.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. कोतवाली पटेलनगर पुलिस (Patelnagar Police) ने अन्तर्राष्ट्रीय (international) स्तर से संचालित किये जा रहे ऑनलाइन सट्टा गिरोह का पर्दाफाश किया है. इसमें गिरोह के दो सदस्यों को अरेस्ट किया गया है, जबकि 10 फरार लोगों की तलाश जारी है.

दरअसल, मुखबिर से पुलिस के सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र इलाके के काली मंदिर देहराखास के निकट ACADEMY OF CREATIVE TRAINING & SKILL की बिल्डिंग के दूसरी मंजिल के भवन के अन्दर कुछ व्यक्तियों द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन वेबसाईट के माध्यम से विभिन्न लोगों को सट्टा खिलवाया जा रहा है. ऑनलाइन के माध्यम से ही भारी धनराशि का लेन-देन किया जा रहा है. इस पर पुलिस ने पटेलनगर के देहराखास इलाके में स्थित एक मकान में छापेमारी की कार्रवाई की. छापेमारी के दोरान पुलिस ने 02 आरोपियों को गिरफ्तार किया. साथ ही पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 02 लैपटाप, 01 जियो फाईबर, 06 मोबाईल फोन व अन्य दस्तावेज बरामद किये, वहीं पुलिस ने मुंबई स्थित 02 बैंकों में सट्टा की जमा की गई धनराशि पन्द्रह लाख सोलह हजार रुपया भी सीज की.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी कई वेबसाईट जैसे Skyexchange247.com, Cricketbet9.com, के जरिये पूरे सट्टे को चलाया करते थे. वेबसाईट में जाकर ग्राहक ऑनलाइन क्रिकेट मैच व कैशीनो में सट्टा लगाते हैं. जिसपर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध थाना पटेलनगर में धारा-3/4 जुआ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुलिस द्वारा पूछताछ पर दोनों आरोपी मनीष और प्रकाश ने बताया कि दुबई से एक महादेव बुक नाम की कम्पनी ऑनलाइन संचालित होती है. जिसके द्वारा पूरे भारत वर्ष में लगभग 150 आन लाईन सट्टा खिलवाने के सेंटर चलवाये जा रहे हैं, जिसमें हमारे सेंटर का नम्बर 102 है. जिसके माध्यम से कई ऑनलाइन वेबसाईट जैसे Skyexchange247.com, Cricketbet9.com, ग्राहकों को उपलब्ध कराई जाती है. यहां ग्राहक ऑनलाइन क्रिकेट मैच व कैशीनो में सट्टा लगाते हैं.

मामले में एडिशनल एसपी हिमांशु वर्मा का कहना है कि ये पूरा एक गैंग है जिसमें कई लोग शामिल होने की संभावना है और देश के अलग अलग राज्यों में ये ऑनलाइन सट्टा चलाया जा रहा है. इस सट्टे के गैंग को दुबई से संचालित किए जाने की भी सूचना पुलिस को मिल रही है, जिसपर कार्रवाई की जा रही है.

Tags: Cashino, Dehradun police, International betting gang exposed, Uttarakhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर