Home /News /uttarakhand /

दून के गांधी पार्क के सौंदर्यीकरण पर गरमाई सियासत

दून के गांधी पार्क के सौंदर्यीकरण पर गरमाई सियासत

    स्मार्ट सिटी बनाने की सिसायत के बाद अब राजधानी देहरादून के गांधी पार्क के सौंदर्यीकरण को लेकर सियासत गरमाने लगी है. जहां सरकार गांधी पार्क के तस्वीर को बदलने का खाका खींच रही है, वहीं देहरादून के मेयर विनोद चमोली किसी भी कीमत पर पार्क की बदहाली को दूर करने के लिए राजी नहीं है.

    इसी साल सरकार ने शहीद दिवस के मौके पर गांधी के सौंदर्यीकरण के लिए धनराशि देने का ऐलान किया था, जिसमें मुख्यमंत्री ने तीन करोड़, एमडीडीए ने तीन करोड़ और राजपुर विधायक ने अपनी विधायक निधि से एक करोड़ रुपए देने का ऐलान किया था.

    मगर अब मेयर विनोद चमोली की जिद देखिए, वे कह रहे हैं सारी धनराशि उन्हें मिलनी चाहिए और वे खुद सौंदर्यीकरण कराएंगे. सरकार ने पार्क में चिल्ड्रेन पार्क, म्यूजिकल फाउंटेन, फूड कोर्ट, योगस्थल, एक्यूपंक्चर बनाने का प्लान तैयार किया है, मगर मेयर की जिद पर सब कुछ भारी पड़ रहा है.

    देहरादून के गांधी पार्क में रोजाना भारी संख्या में लोग घूमने आते हैं. पार्क में दिनभर लोगों की चहलकदमी लगी रहती है. ऐसे में अगर पार्क का सौंदर्यकरण होता है तो यकीकन इससे शहर की तस्वीर बदल सकती है. साथ ही लोगों को भी फायदा मिल सकता है, मगर सियासत की वजह से पार्क का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है जिसका खामियाजा आम लोगों को उठाना पड रहा हैं.

    मेयर विनोद चमोली का कहना है कि सरकार कैसे चाहती है कि नगर निगम पार्क को हैंडओवर करेंगे, क्यों नहीं सरकार धनराशि को निगम को ही दे देती है. फिलहाल अब देखना काफी दिलचस्प होगा कि कैसे पार्क की तस्वीर बदलती है.

    मेयर विनोद चमोली कह रहे हैं कि सरकार एमडीडीए पार्क को कब्जाना चाहती है. मेयर साहब अगर आप डर रहे हैं कि एमडीडीए पार्क पर सरकार कब्जा कर लेगी तो ऐसा कोई करार क्यों नहीं करते कि सौंदर्यीकरण के बाद पार्क नगर निगम को मिल जाए. न तो पार्क की बदहाली आप दूर कर रहे हैं और ही करने दे रहे हैं.

    अब बड़ा सवाल यही है कि अगर इसी तरह से विकास के मुद्दें पर सियासत होगी तो मेयर साहब पार्क की बदहाली तो महज फाइलों में ही दूर हो सकती है, जमीनी हकीकत पर काम कराना आप के लिए किसी सपने से कम नहीं होगा.

     

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर