सीपीए के सदस्य बने अग्रवाल, लोकसभा अध्यक्ष का शुक्रिया किया

News18India
Updated: October 12, 2017, 9:05 PM IST
सीपीए के सदस्य बने अग्रवाल, लोकसभा अध्यक्ष का शुक्रिया किया
News18India
Updated: October 12, 2017, 9:05 PM IST
उत्तराखण्ड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने कॉमनवेल्थ संसदीय संघ (सीपीए) की कार्यकारी समिति में सदस्य नामित होने पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को गंगाजली देते हुए आभार व्यक्त किया. इस अवसर पर राष्ट्रमंडल महिला सांसदों (सीडब्ल्यूपी) की अध्यक्ष मीनाक्षी लेखी भी उपस्थित थीं.

सीपीए इंडिया क्षेत्र की कार्यकारी समिति की अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात में अग्रवाल ने कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है उसका वह ईमानदारी और पूरी निष्ठा से निर्वहन करेंगे. उन्होंने कहा कि सीपीए इंडिया क्षेत्र कार्यकारी समिति में युवा विधानसभा अध्यक्षों का तव्वजो देते हुए उन्हें सदस्य नामित किया गया है.

अग्रवाल ने बताया कि उत्तराखण्ड सहित मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार, आसाम, उत्तरप्रदेश राज्यों के विधानसभा अध्यक्ष सीपीए इंडिया क्षेत्र कार्यकारी समिति में सदस्य के रूप में नामित हैं और लोकसभा के महासचिव अनुप मिश्रा सीपीए इंडिया क्षेत्र के शाखा सचिव हैं.

इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा में अध्यक्षणीय शोध कदम की शुरुवात की गई है. इस तर्ज पर इसे विधानसभा स्तर पर भी लागू करना चाहिए.

अग्रवाल ने कहा कि शोध कदम के तहत शुरुआत हमने अपनी विधानसभा में पहले से ही कर दी है जिसके तहत ऋषिकेश में गंगा की स्वच्छता और अविरलता पर कार्यक्रम किया गया है. भविष्य में भी विधानसभा स्तर से इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहेंगे.

 
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttarakhand News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर