vidhan sabha election 2017

देहरादून के निजी स्कूल सरकार के सुरक्षा निर्देशों के खिलाफ़, रेयान के साथ

News18India
Updated: October 13, 2017, 1:06 PM IST
देहरादून के निजी स्कूल सरकार के सुरक्षा निर्देशों के खिलाफ़, रेयान के साथ
News18India
Updated: October 13, 2017, 1:06 PM IST
गुड़गांव के रेयान स्कूल में छात्र की हत्या के बाद स्कूल प्रबंधक, प्रिंसिपल पर मुकदमा करने और प्रदेश सरकार के स्कूलों में सुरक्षा को लेकर जारी निर्देशों के विरोध में निजी स्कूलों से जुड़े शिक्षकों ने बाजू में काली पट्टी बांधकर सांकेतिक विरोध किया. स्कूलों ने इसकी फोटो खींचकर सीएम, राज्यपाल और प्रधानमंत्री को भेजी.

गुरुवार को दून के विभिन्न स्कूलों में सुबह कक्षाएं शुरू होते ही शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर शिक्षक कार्य किया. शिक्षकों का कहना था कि स्कूलों पर एकतरफा नियम थोपना गलत है.

स्कूल में बच्चों की सुरक्षा को लेकर पूरा ध्यान रखा जाता है लेकिन इसके बाद भी यदि कोई घटना हो जाती है तो प्रशासन उनके खिलाफ एकतरफा कार्रवाई करता है.

इतना ही नहीं प्रबंधक और प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा किए जाते हैं. ऐसे में स्कूल को अपराध की श्रेणी में रखा जाता है.

शिक्षकों ने प्रदेश सरकार की शिक्षा के प्रति बनाई गई पॉलिसी का विरोध किया. कहा कि स्कूल सरकार के सभी निर्देशों का पालन करते हैं और बिना कोई आर्थिक सहायता लिए बेहतर पढ़ाई और रिजल्ट दे रहे हैं.

इसके बाद भी शिक्षा विभाग स्कूलों के लिए एक के बाद एक आदेश जारी कर रहे हैं. हर दिन स्कूलों के लिए जारी किए जा रहे आदेशों का पालन नहीं हो पाता. प्रिंसिपल प्रोग्रेसिव स्कूल्स ऑफ एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम कश्यप ने बताया कि शिक्षकों के सांकेतिक विरोध को लेकर उन्होंने स्कूलों को पहले ही सूचना दे दी थी.

(देहरादून से मनीष डंगवाल की रिपोर्ट)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर