लाइव टीवी

ये रही राहुल गांधी की आज की शायरी... गालिब के बाद बशीर बद्र!

Mukesh Yadav | ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 23, 2016, 5:35 PM IST
ये रही राहुल गांधी की आज की शायरी... गालिब के बाद बशीर बद्र!
अल्मोड़ा में राहुल गांधी ने आज शायर बशीर बद्र के शेर से साधा पीएम मोदी पर निशाना

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक बार फिर अपनी रैली में जनता से जुड़ने के लिए शायरी का सहारा लिया. अल्मोड़ा रैली में राहुल ने मशहूर शायर बशीर बद्र का शेर पढ़ा और वाहवाही लूटी. गौरतलब है कि कल यूपी के बहराइच में अपनी रैली में राहुल गांधी ने गालिब का शेर पेश किया था. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अल्मोड़ा रैली में पीएम मोदी पर निशाना साधा.

  • Share this:
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक बार फिर अपनी रैली में जनता से जुड़ने के लिए शायरी का सहारा लिया. अल्मोड़ा रैली में राहुल ने मशहूर शायर बशीर बद्र का शेर पढ़ा और वाहवाही लूटी. गौरतलब है कि कल यूपी के बहराइच में अपनी रैली में राहुल गांधी ने गालिब का शेर पेश किया था.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अल्मोड़ा रैली में पीएम मोदी पर निशाना साधा. नोटबंदी को राहुल ने जहां अर्थिक डकैती कहा तो मोदी को गरीब विरोधी बताया. राहुल ने कहा कि गरीब, किसान बड़ी मेहनत कर बमुश्किल से घर बनाते है. जीविका चलते हैं, लेकिन नोटबंदी ने उनकी कमर तोड़ दी.
अपनी बात को प्रभावी ढंग से कहने के लिए राहुल गांधी ने शायर बशीर बद्र का लोकप्रिय शेर पढा.

"लोग टूट जाते हैं, एक घर बनाने में

तुम तरस नहीं खाते, बस्तियां जलाने में"

यूपी के बहराइच में गुरुवार को हुई रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने गालिब के शेर को हथियार बना पीएम मोदी के 'मजाक' को काउंटर किया था.

"हर एक बात पे कहते हो तुम कि तू क्या है
Loading...

तुम्हीं कहो कि ये अंदाज-ए-गुफ्तगू क्या है"

गालिब के इस शेर के माध्यम से कल राहुल ने मोदी पर निशाना साधा था.

आज मोदी पर हमला करते हुए, अमिताभ बच्चन पर फिल्माए गए, एक चर्चित गीत का भी राहुल ने अपने भाषण में जिक्र किया...राम-राम जपना!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चम्‍पावत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2016, 5:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...