Home /News /uttarakhand /

करवा चौथ के लिए महिलाओं में दिखा शॉपिंग का क्रेज, बाजार में उमड़ी भीड़

करवा चौथ के लिए महिलाओं में दिखा शॉपिंग का क्रेज, बाजार में उमड़ी भीड़

करवे

करवे की खरीदारी करती महिलाएं.

बाजार में नए-नए तरह के करवे भी देखने को मिल रहे हैं, जिन्हें गुजरात से लाया गया है.

    करवा चौथ (Karva Chauth 2021) के त्योहार को लेकर ऋषिकेश की बाजारों में रौनक दिख रही है. महिलाओं के इस त्योहार में मेहंदी, करवे, साड़ियों और आभूषणों की दुकानों में काफी भीड़ दिख रही है. हाथों पर मेहंदी लगाना शुभ माना जाता है, यही वजह है कि करवा चौथ से पहले सुहागन महिलाएं मेहंदी लगाने के लिए बाजार आ रही हैं. इस दौरान महिलाएं अपने पति का नाम भी हाथों पर लिखवा रही हैं.

    साड़ी की दुकानों पर महिलाओं की खूब भीड़ नजर आ रही है. इस बार बाजारों में नए डिजाइन की साड़ियां महिलाओं को खूब लुभा रही हैं. दुकान मालिक दिनेश ने बताया कि कांचीपुरम, बनारसी और पीकॉक साड़ियों का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. इनकी कीमत 3000 से लेकर 18000 रुपये तक है.

    बाजार में नए-नए तरह के करवे भी देखने को मिल रहे हैं, जिन्हें गुजरात से लाया गया है. इनकी कीमत 50 से 200 रुपये तक रखी गई है. इन करवों को गुजराती स्टाइल में सजाया गया है, जिन्हें महिलाएं काफी पसंद कर रही हैं.

    सोने-चांदी के गहनों को लेकर भी महिलाओं में काफी क्रेज दिख रहा है. ऋषिकेश में पिछले कई साल से ज्वेलरी का काम कर रहे संजय पंवार बताते हैं कि सोने की कीमत ने इस बार काफी उछाल मारा है, बावजूद इसके त्योहारी सीजन होने के चलते आभूषणों की खूब बिक्री हो रही है.

    Tags: Karva Chauth 2021

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर